Home /News /uttar-pradesh /

गुजरात के सीएम रूपाणी का लखनऊ में विरोध, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने छोड़े 'काले गुब्बारे'

गुजरात के सीएम रूपाणी का लखनऊ में विरोध, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने छोड़े 'काले गुब्बारे'

काले गुब्बारे की फोटो

काले गुब्बारे की फोटो

इससे पहले रविवार को कांग्रेस पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने रूपाणी को उस समय काले झंडे दिखाने का प्रयास किया था जब उनका काफिला यहां वीआईपी गेस्टहाउस क्षेत्र से गुजर रहा था.

    लखनऊ में सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी को उनके राज्‍य से उत्‍तर प्रदेश तथा बिहार के मूल निवासियों को निकाले जाने के विरोध में सीएम आॅफिस के पास काले गुब्बारे उड़ाकर विरोध दर्ज कराया. इस मामले में पुलिस ने 4 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की गिरफ्तार किया है. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने विजय रूपाणी वापस जाओ नारे लगाए. यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने बताया कि कांग्रेस संगठन मंत्री अमित त्यागी सहित युवा कांग्रेस के जावेद, शहबाज खान युवा कांग्रेस आसिफ खान को पुलिस ने मुख्यमंत्री आवास से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने सभी कार्यकर्ताओं को हजरतगंज कोतवाली लेकर गई है. कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश मुख्यालय पर काले गुब्बारे उड़ाकर गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी का विरोध किया.

    इससे पहले रविवार को कांग्रेस पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने रूपाणी को उस समय काले झंडे दिखाने का प्रयास किया था जब उनका काफिला यहां वीआईपी गेस्टहाउस क्षेत्र से गुजर रहा था. हालांकि पुलिस ने उन्हें रोक दिया. पुलिस ने 12 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था. बता दें कि रूपाणी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 31 अक्टूबर को गुजरात में नर्मदा नदी के किनारे सरदार वल्लभभाई पटेल की ‘स्टैच्यू आफ यूनिटी’ के अनावरण समारोह में आमंत्रित करने के लिए शाम में लखनऊ पहुंचे थे.

    यूपी कांग्रेस दफ्तर पर विरोध


    वहीं अपने सरकारी आवास पर मुख्यमंत्री योगी ने रूपाणी का स्वागत किया. मुलाकात के दौरान विजय रुपाणी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को विश्वास दिलाया है कि गुजरात में रह रहे उत्तर प्रदेश के लोगों को पूरी सुरक्षा और सहायता मुहैया कराई जाएगी.

    ये भी पढ़ें:

    योगी से मिले गुजरात के सीएम विजय रुपाणी, यूपी के लोगों की सुरक्षा का दिया भरोसा

    ओपिनियन: 2019 लोकसभा चुनाव में क्या कुछ कर पाएंगे शिवपाल सिंह यादव और राजा भैया?

    लखनऊ: KGMU की महिला जूनियर डॉक्टर ने किया सुसाइड का प्रयास, सीनियर पर लगा आरोप

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: CM Vijay Rupani, Lucknow news, Rahul gandhi, Uttar Pradesh Politics, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर