Home /News /uttar-pradesh /

up corona cases cm yogi adityanath orders wearing mask compulsory in four cities upat

Corona Returns: नोएडा, लखनऊ समेत इन चार शहरों में मास्क लगाना हुआ अनिवार्य

यूपी के चार शहरों में मास्क लगाना अनिवार्य किया गया.

यूपी के चार शहरों में मास्क लगाना अनिवार्य किया गया.

UP New Corona Cases: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण की चुटहि लहर की आशंका को देखते हुए लोगों जागरूक करने के लिए पब्लिक एड्रेस सिस्टम को प्रभावी ढंग से एक्टिव करने के निर्देश भी दिए. साथ ही स्कूलों में बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए उन्होंने बच्चों को भी जागरूक करने के लिए कदम उठाने को कहा है. गौरतलब है कि गाजियाबाद, नोएडा और लखनऊ के कई स्कूलों में बच्चे भी संक्रमित पाए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अपनी टीम-9 के साथ बैठक की. बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराया जाए. साथ अधिक संक्रमण वाले जिलों में सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनना अनिवार्य किया जाये. उन्होंने नोएडा, गाजियाबाद, आगरा और लखनऊ में फेस मास्क की अनिवार्यता को प्रभावी बनाने को कहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की संभावित चौथे लहर को देखते हुए जमीनी स्तर पर सभी तैयारियां पूरी होनी चाहिए.

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण की चुटहि लहर की आशंका को देखते हुए लोगों जागरूक करने के लिए पब्लिक एड्रेस सिस्टम को प्रभावी ढंग से एक्टिव करने के निर्देश भी दिए. साथ ही स्कूलों में बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए उन्होंने बच्चों को भी जागरूक करने के लिए कदम उठाने को कहा है. गौरतलब है कि गाजियाबाद, नोएडा और लखनऊ के कई स्कूलों में बच्चे भी संक्रमित पाए गए हैं.

    पिछले 24 घंटे में पूरे प्रदेश में 269 नए केस की पुष्टि
    बैठक में अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि पिछले दो हफ्तों से एनसीआर के जिले नोएडा और गाजियाबाद में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में पूरे प्रदेश में 269 नए केस की पुष्टि हुई है. जिसमें सर्वाधिक मामले गौतमबुद्ध नगर में सामने आए. गौतमबुद्ध नगर में 117, गाजियाबाद में 55, लखनऊ में 26 और आगरा में 15 नए केसों की पुष्टि हुई. प्रदेश में कोरोना के कुल 1587 एक्टिव मामले हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन जिलों में केस अधिक मिल रहे हैं वहां सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाने को अनिवार्य करें. प्रदेश में कम से कम डेढ़ लाख कोविड टेस्ट प्रतिदिन किए जाएं. पॉजिटिव पाए जा रहे लोगों का सैम्पल लेकर जीनोम सिक्वेंसिंग का काम लगातार किया जाए. मुख्यमंत्री ने गांवों और शहरी क्षेत्रों में तेजी से टेस्टिंग और टीकाकरण करने के निर्देश दिए.

    Tags: CM Yogi Adityanath, Lucknow news, UP Corona New Case

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर