UP Corona Meter: पिछले 24 घंटे में सिर्फ 700 नए केस, 45 जिलों में सिंगल डिजिट में मिले मरीज

यूपी में नियंत्रित हो रहा कोरोना  (File pic)

यूपी में नियंत्रित हो रहा कोरोना (File pic)

UP Active Corona Cases: पिछले 24 घंटे में प्रदेश के किसी जिले में 100 से अधिक केस नहीं आए. इतना ही नहीं दो जिलों में कोई केस नहीं आया. 45 जिलों में सिंगल डिजिट में केस मिले जबकि शेष में डबल डिजिट में केस आए.

  • Share this:

लखनऊ. कोरोना से जंग में योगी मॉडल (Yogi Model) का असर दिखने लगा है. 30 अप्रैल को पूरे प्रदेश में जहां 38 हजार संक्रमित मरीज मिले थे, अब यह संख्या घटकर एक हजार के नीचे पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो पूरे प्रदेश में 700 नए मरीज मिले हैं, जबकि इस दौरान 2860 मरीज ठीक हुए हैं. मौजूदा समय में प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 15600 रह गई है. साथ ही सहारनपुर जिला भी अब कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew)से मुक्त हो गया है. अब महज तीन जिले- लखनऊ, मेरठ और गोरखपुर ही बचे हैं जहां सक्रिय मामले 600 से अधिक हैं.

पिछले 24 घंटे में प्रदेश के किसी जिले में 100 से अधिक केस नहीं आए. इतना ही नहीं दो जिलों में कोई केस नहीं आया. 45 जिलों में सिंगल डिजिट में केस मिले जबकि शेष में डबल डिजिट में केस आए. यह तब है जब पिछले 24 घंटे में कुल 3.10 लाख टेस्ट हुए. उत्तर प्रदेश में अब तक पांच करोड़ से ज्यादा लोगों का टेस्ट किया जा चुका है, जो कि देश के किसी भी राज्य से सबसे ज्यादा है.

आज 71 जिले कोरोना कर्फ्यू से मुक्त

गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर नियंत्रित होती नजर आ रही है. जिसके बाद सोमवार से यूपी के 75 जिलों में से 71 जिलों को कोरोना कर्फ्यू से मुक्ति मिल गई. हालांकि इस दौरान सुबह 7 बजे से शाम 7  बजे तक ही बाजार खोलने की अनुमति होगी. साथ हो कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा. रात्रिकालीन कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन जारी रहेगा. इस दौरान मॉल, कोचिंग सेंटर, जिम, स्पा सेंटर, होटल, सिनेमाघर आदि पर पाबंदियां जारी रहेगी. जिन जिलों में कोरोना कर्फ्यू से राहत नहीं मिली हैं उनमें लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर शामिल हैं. इन जिलों में अभी भी एक्टिव केसों की संख्या 600 से अधिक है. सरकार द्वारा तय मानक के मुताबिक कोरोना कर्फ्यू में ढील तभी मिलेगी जब एक्टिव केसों की संख्या 600 से कम हो. मंगलवार को योगी सरकार इन चार जिलों में राहत देने पर विचार कर सकती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज