Home /News /uttar-pradesh /

UP Corona Update: दो दिनों में संक्रमितों की संख्या दोगुनी, शनिवार को मिले 6411 नए केस, 6 की मौत

UP Corona Update: दो दिनों में संक्रमितों की संख्या दोगुनी, शनिवार को मिले 6411 नए केस, 6 की मौत

यूपी में दो दिनों के भीतर कोरोना के दोगुने मरीज मिले.

यूपी में दो दिनों के भीतर कोरोना के दोगुने मरीज मिले.

New Corona Cases in UP : शनिवार को उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग से जारी बुलेटिन के मुताबिक, बीते 24 घंटे प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कुल 6411 मामले सामने आए हैं. इस दौरान यूपी में संक्रमण से 6 लोगों की मौत हो गई है. दो दिन पहले यूपी में कोरोना के महजा 3121 नए मामले सामने आए थे. इस लिहाज से देखें तो दो दिन के भीतर यूपी में कोरोना संक्रमण की दर दोगुनी हो गई है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की अधिसूचना जारी हो चुकी है, हालांकि मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने बताया कि चुनावों के लिए सख्त कोरोना गाइडलाइन तैयार किया गया है. वोटरों और चुनाव अधिकारियों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा गया है. लेकिन जिस तरह से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, वे चिंता में डालने वाले हैं. चुनावी राज्य उत्तर प्रदेश में शनिवार को जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 6 हजार से ज्यादा नए मरीज मिले हैं.

शनिवार को उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग से जारी बुलेटिन के मुताबिक, बीते 24 घंटे प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कुल 6411 मामले सामने आए हैं. इस दौरान यूपी में संक्रमण से 6 लोगों की मौत हो गई है. दो दिन पहले यूपी में कोरोना के महजा 3121 नए मामले सामने आए थे. इस लिहाज से देखें तो दो दिन के भीतर यूपी में कोरोना संक्रमण की दर दोगुनी हो गई है.

शनिवार को पिछले 24 घंटे में यूपी की राजधानी लखनऊ में कोविड-19 के 867 नए मरीज मिले हैं. गुरुवार को लखनऊ में 408 नए मामले मिले थे. शनिवार को मिले नए मरीजों की संख्या भी एक दिन पहले मिले कोरोना के मरीजों से दुगुने हो गए. यूपी में सबसे ज्यादा संक्रमित शनिवार को गौतमबुद्ध नगर में मिले हैं. यहां नए संक्रमितों की संख्या 1141 पाई गई है, जो गुरुवार को 600 थी. गाजियाबाद में इस दौरान संक्रमण के 683 नए मामले सामने आए, जबकि गुरुवार को 382 मरीज मिले थे.

शनिवार को नए केस सामने आने के बाद यूपी में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 18551 हो गई है जो दो दिन पहले यानी गुरुवार को 8224 थी. राजधानी लखनऊ में सक्रिय मरीजों की संख्या 2573 हो गई है. ये आंकड़े बताते हैं कि तमाम ऐहतियात बरतने के बावजूद यूपी में दो दिनों के भीतर कोरोना संक्रमण के मामले लगभग दोगुने हो गए हैं. ऐसे में यहां चुनाव कराना और उस दौरान कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर अंकुश बनाए रखना चुनाव आयोग के लिए चुनौती भरा काम होगा.

Tags: UP Corona New Case, UP Corona Third Wave, UP Corona Update

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर