UP Corona Cases: 40 दिन से रोजाना घटी एक्टिव केसेस की संख्या, 24 घंटों में मिले 709 नए पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 709 केस मिले हैं. बीते 40 दिन से कोरोना केस लगातार कम हुए हैं.

उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 709 केस मिले हैं. बीते 40 दिन से कोरोना केस लगातार कम हुए हैं.

यूपी में 24 घंटों के दौरान 2.90 लाख लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें 700 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। अब राज्य में कुल कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 959 रह गई है. राज्य का पॉजिटिविटी रेट 0.2 फीसद और रिकवरी रेट 98 फीसद है.

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पर धीरे-धीरे काबू पा लिया है. इसलिए प्रदेश सरकार ने बुधवार से दिन का कोरोना कर्फ्यू खत्म कर दिया है, लेकिन नाइट कर्फ्यू और वीकेंड कर्फ्यू (शनिवार और रविवार) जारी रहेगा. 24 घंटों के दौरान 2.90 लाख लोगों की कोरोना जांच हुई है, जिसमें 709 नए पॉजिटिव केस मिले हैं. पिछले 40 दिनों से लगातार सक्रिय मामलों की संख्या घट रही है. रिकवरी रेट बढ़कर 98% हो गई है, वहीं पॉजिटिविटी रेट 0.2 फीसदी तक के निचने स्तर पर पहुंच गया है.

उत्तर प्रदेश सरकार का दावा है कि राज्य में ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की नीति कोरोना संक्रमण के नियंत्रण में सफल सिद्ध हुई है इसी का परिणाम है कि लगातार संक्रमण के केस कम हो रहे हैं. उत्तर प्रदेश में जितने कुल सक्रिय केस हैं उससे अधिक कई राज्यों में प्रतिदिन संक्रमितों की संख्या आ रही है. महाराष्ट्र की आबादी उत्तर प्रदेश से आधी है, लेकिन वहां कोरोना केस प्रतिदिन कई गुना ज्यादा आ रहे हैं। दिल्ली की जनसंख्या उत्तर प्रदेश की 10 प्रतिशत भी नहीं है फिर भी वहां लॉकडाउन लगाना पड़ा.

यूपी में एक दिन में सबसे ज्यादा लोगों ने लगवाए टीके

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि यूपी में एक दिन में सबसे ज्यादा 4.57 लाख लोगों ने वैक्सीन लगवाई है. कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाने को अब केंद्रों पर भीड़ जुट रही है. अभी तक उप्र में कुल 2.11 करोड़ टीके लगाए जा चुके हैं, जिसमें 1.76 करोड़ ने पहली व 36.78 लाख ने दूसरी डोज लगवाई है. फिलहाल प्रदेश में जून में एक करोड़ और जुलाई में तीन करोड़ टीके लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. आंकड़ों के मुताबिक बीती सात जून यानी सोमवार को यूपी में सबसे ज्यादा टीके लगाए गए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज