होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

UP Covid-19 Update : 24 घंटे में 18 नए मरीजों की पहचान हुई, संक्रमण से 1 की मौत

UP Covid-19 Update : 24 घंटे में 18 नए मरीजों की पहचान हुई, संक्रमण से 1 की मौत

उत्तर प्रदेश में रविवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, 24 घंटे में 18 नए संक्रमित मिले हैं.

उत्तर प्रदेश में रविवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, 24 घंटे में 18 नए संक्रमित मिले हैं.

health bulletin : रविवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार यूपी में पिछले 24 घंटे में कुल 31 मरीज संक्रमण से उबरे हैं. 2.34 लाख से अधिक नमूनों की जांच की गई है. फिलहाल यूपी में कोरोना संक्रमित कुल 235 मरीजों का इलाज चल रहा है.

    लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोविड- 19 से एक मरीज की मौत हो गई और 18 नए संक्रमित पाए गए हैं. रविवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घंटे में रायबरेली जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 22,856 हो गई है. राज्‍य में इसी अवधि में 18 नए मामले मिले हैं, जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 17,09,445 हो गए हैं. पिछले 24 घंटे में प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर और जालौन में 3-3, रायबरेली में 2, प्रयागराज, बाराबंकी, महराजगंज, वाराणसी, गाजियाबाद, मेरठ, बरेली, आजमगढ़, मऊ और शाहजहांपुर में 1-1 मामले मिले हैं.

    प्रदेश में रविवार को कुल 31 मरीज संक्रमण से उबरे हैं और अब तक 16,86,354 लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं. स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, राज्य में पिछले 24 घंटे में 2.34 लाख से अधिक नमूनों की जांच की गई और अब तक कुल 7.34 करोड़ से ज्यादा नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है. प्रदेश में इस समय कुल 235 मरीजों का उपचार चल रहा है.

    इसे भी पढ़ें : वीके सिंह ने कहा – केंद्र के नए कृषि कानून में स्याही के अलावा कुछ भी काला नहीं

    रविवार को जारी एक बयान में अपर मुख्‍य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने कहा कि प्रदेश के 29 जिलों में कोविड-19 का एक भी इलाजरत मामला नहीं है और अलीगढ़, अमेठी, अमरोहा, अयोध्या, बागपत, बलिया, बांदा, बस्ती, भदोही, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, फतेहपुर, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, कौशाम्बी, ललितपुर, महोबा, मथुरा, मिर्जापुर, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, शामली, सोनभद्र और सीतापुर जिले कोविड-19 मुक्त हो गए हैं.

    इसे भी पढ़ें : सपा विधायक ने किया प्रधानमंत्री के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल, FIR दर्ज

    उन्‍होंने बताया कि प्रदेश में कोविड टीकाकरण का आंकड़ा 7 करोड़ 75 लाख के पार हो चुका है और अब तक छह करोड़ 47 लाख से अधिक नागरिकों ने कोविड से बचाव के लिए टीके की कम से कम एक खुराक प्राप्त कर ली है. यह देश के किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण है.

    Tags: Covid 19 New Patient, Covid-19 Update, UP Corona Update

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर