अपना शहर चुनें

States

UP COVID-19 Update: कोरोना के एक्टिव इंफेक्शन हुए 1774, अब तक 1759 मरीज डिस्चार्ज

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण अमित मोहन प्रसाद
प्रमुख सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण अमित मोहन प्रसाद

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश के 66 जनपदों में 1,774 मामले एक्टिव हैं. अब तक 1,759 मरीज पूरी तरह से उपचारित हो चुके हैं. अब तक प्रदेश के 74 जिलों से 3,614 कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आए हैं.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना संक्रमण (COVID-19) के मामले में इजाफा लगतार जारी है. मंगलवार शाम तक प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 3600 से ज्यादा हो चुकी है और 74 जिले इसके प्रभाव में आ चुके हैं. प्रमुख सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि कल 289 पूल टेस्टिंग में 1,445 सैम्पल टेस्ट किए गए, जिसमें 32 पूल पॉजिटिव पाए गए हैं. प्रदेश के 66 जनपदों में 1,774 मामले एक्टिव हैं. अब तक 1,759 मरीज पूरी तरह से उपचारित हो चुके हैं. अब तक प्रदेश के 74 जिलों से 3,614 कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आए हैं.

2.9 करोड़ लोगों का सर्वे कर सैम्पलिंग

उन्होंने बताया कि आरोग्य सेतु अलर्ट जनरेट होने पर 2,722 लोगों को कन्ट्रोल रूम से कॉल किया गया और पॉजिटिव पाए गए 10 लोगों का उपचार किया जा रहा है. प्रदेश में चिकित्सा विभाग की 70,129 सर्विलांस टीमों के माध्यम से लगभग 58.53 लाख घरों के सर्वेक्षण में 2.90 करोड़ लोगों का सर्वे कर, लक्षण के आधार पर सैम्पलिंग की गई है.



आरोग्य सेतु एप लोग काफी संख्या में कर रहे डाउनलोड
प्रमुख सचिव ने बताया कि प्रदेश में बड़ी संख्या में लोग 'आरोग्य सेतु' एप को डाउनलोड कर रहे हैं और उसका लाभ भी लोगों को मिल रहा है. इसके जरिए लगातार लोगों को अलर्ट्स उपलब्ध कराए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि अपने शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए गरम पानी, नीम की पत्ती, तुलसी, अदरक का काढ़ा व गिलोय आदि का सेवन करें. साथ ही प्राणायाम व योगाभ्यास करते रहें ताकि शरीर की प्रतिरोधक क्षमता अच्छी रहे.

संक्रमण से घबराएं नहीं बल्कि सावधानियां बरतें

प्रमुख सचिव ने कहा कि इस संक्रमण से घबराएं नहीं बल्कि सावधानियां बरतें. साबुन, पानी से निरंतर हाथ धोते रहें, मुंह व नाक को मास्क या गमछे से कवर करें. जब भी बाहर निकलें सोशल डिस्टेंसिंग का अवश्य पालन करें.

ये भी पढ़ें:

अलीगढ़ में कोरोना संक्रमण के चलते 3 थाना क्षेत्रों में शत-प्रतिशत लॉकडाउन

बागपत: लैब टेक्नीशियन सहित परिवार के 6 लोग कोरोना पॉजिटिव
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज