अपना शहर चुनें

States

UP: कोविड वैक्सीनेशन में न 'जुगाड़' चलेगा न 'पॉवर', तय प्राथमिकता पर ही लगेगा टीका

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

Corona Vaccine: समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों में आतुरता स्वाभाविक है, लेकिन इसे लेकर केंद्र द्वारा तय गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाया जाए. कोई भी कितना महत्वपूर्ण व्यक्ति क्यों न हो उसका नंबर आने पर ही वैक्सीन लगाई जाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 6, 2021, 12:28 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. मकरसंक्रांति से  शुरू हो रहे कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अधिकारियों को सख्त आदेश दिए है. मंगलवार शाम को हुई समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने साफ़ कर दिया कि टीकाकरण में किसी भी तरह का जुगाड़ या पॉवर नहीं चलेगा. उन्होंने कहा है कि टीकाकरण के लिए केंद्र सरकार द्वारा तय प्राथमिकता क्रम का हर हाल में पालन किया जाए. कोई भी कितना महत्वपूर्ण व्यक्ति क्यों न हो, तय क्रम आने के बाद ही उसका वैक्सीनेशन होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस ऐसे तत्वों से सख्ती से निपटे जो टीकाकरण को लेकर किसी तरह का भ्रम अथवा अराजकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं.

समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों में आतुरता स्वाभाविक है, लेकिन इसे लेकर केंद्र द्वारा तय गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाया जाए. कोई भी कितना महत्वपूर्ण व्यक्ति क्यों न हो उसका नंबर आने पर ही वैक्सीन लगाई जाए.





पहले इन लोगों को लगेगा टीका 
गौरतलब है कि मकरसंक्रांति से यूपी में टीकाकरण शुरू होगा. पहले तीन दिन में 9 लाख स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा. बता दें कि पहले चरण में डॉक्टर्स, नर्स, मेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मी, पुलिस कर्मियों को टीका लगाया जाएगा. इसके बाद 50 साल से ऊपर के उन लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी जो गंभीर बिमारियों से ग्रसित हैं.

यूपी में टीकाकरण की तैयारी पूरी

टीकाकरण को लेकर मंगलवार को यूपी में देश का सबसे बड़ा ड्राई रन किया गया. इस दौरान प्रदेश के सभी जिलों में सुबह 10 बजे से 12 बजे तक टीका लगाने का पूर्वाभ्यास किया गया ताकि   खामियां हो  कर लिया जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज