LIVE NOW

UP COVID-19 Update LIVE: प्रदेश में 50 हजार से ज्यादा एक्टिव केस, 2585 लोगों की मौत

UP COVID-19 Update: अपर प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि 109607 संक्रमित मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं.

Hindi.news18.com | August 19, 2020, 8:56 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated August 19, 2020

हाइलाइट्स

8:56 am (IST)

सुल्तानपुर: जिले में 1600 के पार पहुंचा मरीजों का आंकड़ा. कोरोना के 56 नये मिले मरीज. लखनऊ लैब टेस्ट में 27 लोगों में कोरोना की पुष्टि. एंटीजन से 8 और ट्रूनेट टेस्ट में 2 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव. UP कोविड पोर्टल पर 19 लोग हुए अंकित. अब तक जिले में 1632 लोग हो चुके हैं कोरोना संक्रमित. जिले में 29 लोगों की हो चुकी है कोरोना से मौत. CMO डॉ सीबीएन त्रिपाठी ने की पुष्टि.

8:55 am (IST)

हमीरपुर: कोरोना संक्रमण से 7 वर्षीय बच्चे की मौत. जिले में 7 कोरोना संक्रमित नए मरीज मिले. मरने वाला बालक करहिया का है निवासी. बांदा में इलाज के दौरान हुई मौत. मौदहा और सुमेरपुर में तीन-तीन नए मरीज मिले. सदर में एक मरीज संक्रमित पाया गया. जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 12 हुई. कुल संक्रमित 477 में 373 हो चुके है अब तक ठीक.

8:53 am (IST)

मानसून सत्र की तैयारियां अंतिम दौर में. कोरोना संक्रमण की वजह से 65 साल से अधिक उम्र वाले विधायकों को दी जा सकती है छूट. सदन में उपस्थिति से मिल सकती है छूट. विधानसभा अध्यक्ष लेंगे इस पर फैसला. मुख्यमंत्री ने किया है छूट देने का अनुरोध.

LOAD MORE
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना संक्रमण (COVID-19) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. मंगलवार को आई जांच रिपोर्ट के मुताबिक सूबे में 50242 केस है, जबकि 2585 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से हो चुकी है. अपर प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि 109607 संक्रमित मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. उन्होंने बताया कि अब तक हुई जांच में 162434 लोग संक्रमित पाए गए. वर्तमान में प्रदेश में 25008 लोग होम आईसोलेशन में हैं. अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्राईवेट हॉस्पिटल में भुगतान कर 1719 ईलाज करा रहे हैं. सेमीपेड होटल में सरकारी चिकित्सक की देख रेख में 283 लोग ईलाज करा रहे हैं. उन्होंने लोगों से अपील की कि अगर लक्षण दिखे तो जांच अवश्य कराएं. उन्होंने बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घण्टे में 93774 सैम्पल टेस्ट हुए. अब तक 39 लाख 66 हज़ार 841 सैम्पल टेस्ट हुए हैं. आरोग्य सेतु एप के ज़रिए 9 लाख 17 हज़ार 330 लोगों को एलर्ट जारी हुआ है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज