UP COVID-19 Update: बीते 24 घंटों में कोरोना के 3957 नए केस, 163 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की वजह से 163 लोगों की मौत.

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की वजह से 163 लोगों की मौत.

Coronavirus in UP: पिछले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 3957 नए केस सामने आए हैं. संक्रमण (COVID-19) की वजह से 163 मरीजों की मौत हो गई है.

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना (COVID-19) के तीन हजार ताजा मामले सामने आए है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक. सूबे में आज 3957 नए कोरोना केस मिले. 24 घंटे में 163 लोगों की मौत संक्रमण की वजह से हो गई. कुल 10,441  लोगों को आज अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया. राज्य में अब एक्टिव केस की संख्या 69,828 हो गई है. संक्रमण की वजह से अब तक कुल  19,519 लोगों की मौत दर्ज की गई है.  15,88,161 मरीजों ने कोरोना को मात देने में सफलता हासिल की है.

इधर, राजधानी लखनऊ में सीवेज के पानी में कोरोना वायरस की पुष्टि होने से हड़कंप मच गया है. लखनऊ के पीजीआई (ने पानी के सैंपल की जांच की. जिसके बाद पानी में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. पीजीआई माइक्रोबायोलॉजी विभाग के प्रमुख डॉ. उज्ज्वला घोषाल ने बताया कि आईसीएमआर-डब्लूएचओ द्वारा देश में सीवेज सैंपलिंग शुरू की गई. इसमें यूपी में भी सीवेज के नमूने लिए गए है.

विस्तार में  होगा अध्ययन

एसजीपीआई लैब में आये सीवेज सैंपल के पानी में वायरस की पुष्टि हुई है. उन्होंने बताया कि लखनऊ में खदरा के रूकपुर, घंटाघर व मछली मोहाल के ड्रेनेज से सीवेज सैंपल लिए गए थे. यह वह स्थान है जहां पूरे मोहल्ले का सीवेज एक स्थान पर गिरता है. 19 मई को इस सैंपल की जांच की गई तो रूकपुर खदरा के सीवेज के सैंपल में कोरोना वायरस पाया गया है. पूरी स्थिति से आईसीएमआर और डब्ल्यूएचओ को अवगत करा दिया गया है. घोषाल ने बताया कि अभी यह प्राथमिक अध्ययन है. भविष्य में इस पर विस्तार से अध्ययन किया जाएगा.






सरकार का बड़ा फैसला






अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज