होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /मुलायम सिंह यादव का हाल जानने मेदांता पहुंचे यूपी डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, रामगोपाल यादव ने कह दी बड़ी बात

मुलायम सिंह यादव का हाल जानने मेदांता पहुंचे यूपी डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, रामगोपाल यादव ने कह दी बड़ी बात

मुलायम सिंह यादव का हाल जानने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल पहुंचे यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक.

मुलायम सिंह यादव का हाल जानने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल पहुंचे यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक.

UP News: मुलायम सिंह यादव की तबीयत गत रविवार को बिगड़ गई थी. इसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती करा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

नेताजी का हाल जानने यूपी के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक पहुंचे मेदांता अस्पताल.
यूपी सरकार की ओर से हर संभव सहायता देने का डिप्टी सीएम ने दिया आश्वासन.
रामगोपाल यादव ने धन्यवाद देते हुए इसको बेहतर राजनीति का उदाहरण बताया.

नई दिल्ली. समाजवादी पार्टी के संरक्षक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है. उन्हें पिछले रविवार से उनको आईसीयू में वेंटीलेटर पर रखा हुआ है, लेकिन डॉक्टरों के लगातार प्रयास के बाद भी उनकी सेहत में अधिक सुधार नहीं हो रहा है. दूसरी ओर सपा संरक्षक का हाल चाल लेने के लिए शुभेच्छुओं का तांता लगा हुआ है. इसी क्रम में शुक्रवार की सुबह उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल पहुंचे; जहां उन्होंने प्रोफेसर रामगोपाल यादव से मुलाकात करके नेताजी (मुलायम सिंह यादव को लोग नेताजी भी कहते हैं) के स्वास्थ्य का हालचाल जाना और यूपी सरकार की ओर से हर संभव सहायदा उपलब्ध कराने का भरोसा दिया.

बृजेश पाठक के मुलाकात करने पर रामगोपाल यादव ने उनका शुक्रिया किया और कहा कि इससे राजनीति में एक बेहतर संदेश जाता है. बता दें कि यूपी के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक आज सुबह 8 बजे मेदांता अस्पताल पहुंचे और यहां पहुंचकर उन्होंने प्रोफेसर रामगोपाल यादव से मुलाकात करके नेताजी के स्वस्थ्य की स्थिति पर अपडेट लिया.

बृजेश पाठक ने नेताजी के जल्दी स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना करते हुए कहा कि यूपी सरकार जो भी सहायता नेताजी के इलाज के लिए चाहिए होगी; वो यथासंभव करने को तैयार हैं. इस पर रामगोपाल यादव ने ब्रजेश पाठक का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि नेता जी सबके नेता हैं और ऐसे समय में यूपी सरकार और आपका धन्यवाद जो सब एक साथ इस मौके पर खड़े हैं. इससे राजनीति में एक बेहतर संदेश जाता है.

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

दिल्ली-एनसीआर
दिल्ली-एनसीआर

बता दें कि इसके पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अखिलेश यादव को फोन करके नेताजी के स्वास्थ्य का जाना था और हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया था. इसके अतिरिक्त आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, शरद यादव, दीपेंद्र हुड्डा, केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल समेत कई नेताओं ने मेदांता पहुंचकर नेताजी का हाल जाना है.

गौरतलब है कि यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत में अब भी गंभीर बनी हुई है. मेदांता अस्पताल ने हेल्थ पर यह अपडेट दिया है. दरअसल, मुलायम सिंह यादव की तबीयत गत रविवार को बिगड़ गई थी. इसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मेदांता की ओर से बताया गया था कि उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया है; जहां उनका इलाज चल रहा है.

मेदांता हेल्थ अपडेट के अनुसार, मुलायम सिंह को यूरिन संक्रमण के साथ ही ब्लड प्रेशर की समस्या काफी बढ़ गई थी. उन्हें सांस लेने में तकलीफ के चलते ICU में शिफ्ट किया गया, लेकिन स्थिति में कोई सुधार नहीं होने के बाद सीसीयू में भर्ती कराया गया था.

Tags: Medanta Hospital, Mulayam singh yadav news, UP news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें