Home /News /uttar-pradesh /

Rising UP 2020: डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा बोले- CAA पर कोर्स की शुरुआत अच्छी पहल, इसका स्वागत होना चाहिए

Rising UP 2020: डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा बोले- CAA पर कोर्स की शुरुआत अच्छी पहल, इसका स्वागत होना चाहिए

राइजिंग यूपी कार्यक्रम में डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा.

राइजिंग यूपी कार्यक्रम में डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा.

News 18 उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के राइजिंग यूपी 2020 (Rising UP 2020) कार्यक्रम में डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) ने नागिरकता कानून पर लखनऊ यूनिवर्सिटी में कोर्स (CAA course) की शुरुआत करने पर रखे अपने विचार.

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) ने कहा कि अच्छे विश्वविद्यालय की यही पहचान होती है कि वह नए पाठ्यक्रम लाए. विद्यार्थियों को सम-सामयिक मुद्दों पर आधारित शिक्षा दे. इसके मद्देनजर लखनऊ यूनिवर्सिटी (Lucknow University) में नागरिकता कानून पर आधारित कोर्स (CAA course) की शुरुआत एक अच्छी पहल है. इसका स्वागत किया जाना चाहिए. डिप्टी सीएम News 18 उत्तरप्रदेश-उत्तराखंड के 'राइजिंग यूपी' (Rising UP 2020) कार्यक्रम में बोल रहे थे. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था और देश के विभिन्न शहरों में CAA के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शनों पर भी अपनी बात रखी.

    GST पर भी शुरू हुआ था कोर्स
    डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने राइजिंग यूपी कार्यक्रम में कहा कि लखनऊ यूनिवर्सिटी में वस्तु एवं सेवा कर यानी GST को लेकर भी कोर्स की शुरुआत की गई थी. अब जब देश में CAA को लेकर चर्चा चल रही है, ऐसे में यूनिवर्सिटी ने इस पर पाठ्यक्रम की शुरुआत की है. यह अच्छी पहल है, जिसका स्वागत किया जाना चाहिए. केंद्र सरकार के फैसलों और नीतियों के विरोध के सवाल पर भी डॉ. शर्मा ने अपने विचार रखे. लखनऊ में घंटाघर प्रदर्शन पर डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि वहां पुलिस कोई भी ऐसा एक्शन नहीं लिया जिसे गलत कहा जाए. पूरे देश में एक संगठित दुष्प्रचार का दौर चला है. साम्यवादी संगठन, कुछ राजनीतिक दलों का अप्रत्यक्ष रूप से हाथ रहा है.



    लोगों को भड़काना, दुष्प्रचार किया गया. मुस्लिम बंधुओं के जो अधिकार थे, वह भविष्य में रहेंगे. सीएए में हिंदुस्तानी नागरिक के लिए तो कुछ है ही नहीं. उन्होंने कहा, 'सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार इसलिए किया गया, क्योंकि तीन तलाक कानून बना. 370 हटाया गया. कुछ लोगों के अंतर्मन में था कि राम मंदिर का निर्णय आ जाएगा, तो विस्फोट हो जाएगा. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. ऐसे लोगों ने पूरी तरह से प्लानिंग करके दुष्प्रचार का तरीका अपनाया है.' डिप्टी सीएम ने कहा कि जेएनयू, जाधवपुर और तमाम विश्वविद्यालयों में प्रदर्शन दुष्प्रचार की नेटवर्किंग है.



    यूपी में जल्द शुरू होंगी भर्तियां
    News 18 उत्तरप्रदेश-उत्तराखंड के 'राइजिंग यूपी' कार्यक्रम में डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रदेश में 69000 शिक्षक भर्ती को लेकर हाईकोर्ट का निर्णय जल्द आने की उम्मीद है. निर्णय आते ही भर्तियां शुरू हो जाएंगी. प्रदेश में शिक्षकों की कमी पर डॉ. शर्मा ने कहा कि माध्यमिक शिक्षा विभाग के तहत हमने सर्वे कराया है. जहां विद्यार्थियों की संख्या के अनुपात में शिक्षक की संख्या कम या ज्यादा है, वहां सुधार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि गोंडा में पीएम नरेंद्र मोदी ने बोला था कि यूपी में नकल के टेंडर उठते हैं. हमने सरकार बनते ही इस पर काम शुरू किया. सीसीटीवी कैमरे, राउटर, वॉयस रिकॉर्डर, 200 मीटर का दायरा बनाने जैसी कार्रवाई की. हमने एक भी टीचर या छात्र को गिरफ्तार नहीं किया और नकलविहीन परीक्षा कराई.

    ये भी पढ़ें -

    Rising UP के मंच पर बोलीं मुलायम की छोटी बहू अपर्णा- CAA और PM मोदी को मेरा पूरा समर्थन

    Rising UP 2020: गायिका मालिनी अवस्थी ने खुद को बताया नसीरुद्दीन शाह का भक्त, बयान पर कही ये बात

    Tags: Dinesh sharma, Lucknow news, Rising UP 2020, Rising Uttar Pradesh 2020, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर