अपना शहर चुनें

States

UP में फिल्‍म सिटी: योगी के बाद डिप्‍टी सीएम मौर्य का शिवसेना और कांग्रेस पर हमला, बोले- मैं उनकी बौखलाहट समझता हूं

यूपी के उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य.
यूपी के उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य.

यूपी सरकार की नोएडा में फिल्‍म सिटी (Film City in Noida) बनाने की कवायद को लेकर जबरदस्‍त बवाल मचा हुआ है. सीएम योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) के बाद यूपी के उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya)ने शिवसेना और कांग्रेस पर निशाना साधा है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश सरकार की नोएडा में फिल्‍म सिटी (Film City in Noida) बनाने की कवायद को लेकर जबरदस्‍त बवाल मचा हुआ है. सरकार के सपने को साकार करने के लिए सीएम योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) इन दिनों मुंबई के दौरे पर हैं. जबकि वह यूपी में फिल्‍म सिटी बनाने के लिए अक्षय कुमार समेत बॉलीवुड की हस्तियों से मिल रहे हैं. इस बीच, महाराष्‍ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के एक बयान से हंगामा मचा हुआ है. महाराष्‍ट्र के सीएम ने कहा कि किसी को फिल्मोद्योग को 'जबरन' यहां से ले जाने नहीं दिया जाएगा. वहीं, योगी ने इस पर पलटवार करते हुए कहा कि यह खुली प्रतिस्पर्धा है और जो प्रतिभा को उभरने के लिए सही माहौल और सुरक्षा दे सकेगा, उसे निवेश मिलेगा. यही नहीं, यूपी के उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने भी महाराष्‍ट्र सरकार और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है.

केशव प्रसाद मौर्य का शिवसेना और कांग्रेस पर पलटवार
उत्तर प्रदेश उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि शिवसेना और कांग्रेस द्वारा उत्तर प्रदेश में बन रही फिल्म सिटी पर जो बयानबाजी हो रही है, मैं समझता हूं यह उनकी बौखलाहट है. उत्तर प्रदेश का जो विकास हो रहा है, वह शायद उनको रास नहीं आ रहा है, इसलिए इस प्रकार की बातें करते हैं. वैसे आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने अपने मुंबई दौरे में पिछले दो दिन में अक्षय कुमार, बोनी कपूर, सुभाष घई, मनमोहन शेट्टी और आनंद पंडित समेत कई लोगों से मुलाकात की है.


योगी आदित्‍यनाथ ने कही ये बात


मुंबई फिल्म सिटी को कहीं और ले जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम कहीं कुछ नहीं ले जा रहे. मुंबई फिल्म सिटी मुंबई में ही काम करेगी. जबकि यूपी में नई फिल्म सिटी को नई आवश्यकताओं के अनुसार एक नए वातावरण में विकसित किया जा रहा है. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि फिल्म उद्योग को मुंबई से बाहर ले जाने का उनका कोई इरादा नहीं है. हम किसी का निवेश नहीं छीन रहे हैं. कोई अपने साथ कुछ नहीं ले जा सकता. यह कोई पर्स नहीं है जिसे ले जाया सकता है. यह खुली प्रतिस्पर्धा है. जो सुरक्षित माहौल, बेहतर सुविधाएं और विशेष रूप से सामाजिक सुरक्षा दे सकेगा, उसे निवेश प्राप्त होगा. इसके अलावा सीएम ने कहा कि निर्माता, निर्देशक, एक्टर और फिल्म जगत के विभिन्न पक्षों के जानकारों के साथ भी फिल्म सिटी को लेकर चर्चा हुई. ये फिल्म सिटी जेवर एयरपोर्ट से 6 किमी की दूरी पर होगी. यहां से आगरा 1 घंटे की दूरी पर है.

बहरहाल, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने 8 नवंबर 2020 को फिल्म विकास परिषद (Film Development Council) के अध्यक्ष के लखनऊ कार्यालय के उद्घाटन पर कहा था कि राज्य सरकार प्रस्तावित फिल्म सिटी पर पूरी मुस्तैदी से काम कर रही है और राज्य को मुंबई से भी बड़ी फिल्म सिटी मिलने जा रही है. उत्तर प्रदेश में नोएडा स्थित फिल्म सिटी बन जाने से प्रदेश के कलाकारों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. फिल्म विकास परिषद का यह कार्यालय उत्तर प्रदेश को मुंबई से बड़ी फिल्म सिटी देने जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज