केरल बाढ़: यूपी के पुलिसकर्मी देंगे एक दिन का वेतन, डीजीपी ने की अपील
Lucknow News in Hindi

केरल बाढ़: यूपी के पुलिसकर्मी देंगे एक दिन का वेतन, डीजीपी ने की अपील
उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह. Photo: News 18

डीजीपी ओपी सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा है कि वह बाढ़ के कारण भारी जान और माल के नुकसान से दुखी हैं. उत्तर प्रदेश पुलिस केरल की जनता की सुरक्षा और बेहतरी के लिए कामना करने करती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2018, 11:53 AM IST
  • Share this:
केरल में आई बाढ़ से प्रभावित लोगों और संकटग्रस्त राज्य को वापस पटरी पर लाने के उद्देश्य से देश भर से सहायता राशि और सामानों के पहुंचने का सिलसिला तेज हो गया है. मामले में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 15 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया है. साथ ही केरल के लिए राहत सामग्री भी भेजने की बात कही है. इस बीच उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने ​अपील जारी की है. उन्होंने उत्तर प्रदेश पुलिस के सभी अफसरों और पुलिसकर्मियों से अपील की है कि वह केरल में आई बाढ़ में पीड़ितों की राहत के लिए एक दिन का वेतन दान दें.

डीजीपी ओपी सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा है कि वह बाढ़ के कारण भारी जान और माल के नुकसान से दुखी हैं. उत्तर प्रदेश पुलिस केरल की जनता की सुरक्षा और बेहतरी के लिए कामना करने करती है. इसके साथ ही डीजीपी ने यूपी पुलिसकर्मियों से अपील की है कि वे एक दिन की तनख्वाह केरल बाढ़ राहत के लिए दान दें.

 



इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ के सूचना सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने बताया कि केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने 15 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है. उन्होंने बताया कि राहत सामग्री अलग से भी भेजी जाएगी. मृत्युंजय कुमार की मानें तो यूपी सरकार आगे भी केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद करती रहेगी. वहीं यूपी सरकार यह राशि मुख्यमंत्री राहत कोष से देगी.

बता दें कि केरल, पिछले सौ साल में सबसे बड़ी प्राकृतिक आपदा से जूझ रहा है. अब तब बाढ़ में तीन सौ से ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं. लाखों लोग बेघर हो गए हैं. साल 1924 के बाद पहली बार केरल में इतनी खतरनाक बाढ़ आई है. कोच्चि एयरपोर्ट से 26 अगस्त तक के लिए उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. ट्रेन और मेट्रो सेवाओं भी बंद हैं.

संकट की इस घड़ी में कई लोग मदद के लिए सामने आ रहे हैं. राहत के नाम कई फंड के जरिए लोग पैसे जमा कर रहे हैं. लोग सोशल मीडिया पर ढेर सारे हेल्प लाइन नंबर शेयर कर रहे हैं. साथ ही पैसे इकट्ठा करने के लिए ढेर सारे अकाउंट नंबर भी दिए जा रहे हैं. ऐसे में कई लोग कन्फ्यूज़ भी हो रहे हैं. लिहाजा हम आपके लिए उन सारी वेबसाइट और बैंक अकाउंट की लिस्ट दे रहे हैं जिसके ज़रिए आप बाढ़ पीड़ितों की मदद कर सकते हैं.

केरल के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर लगातार बता रहे हैं कि कैसे आप बाढ़ पीड़ितों की मदद कर सकते हैं. आप सीधे इस लिंक को क्लिक कर पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं.

https://donation.cmdrf.kerala.gov.in/

आप चेक/ड्राफ्ट/इंटरनेट बैंकिंग के जरिए पैसा भेज सकते हैं

Account number: 67319948232
Bank: SBI
Branch: City Branch, TVM
IFSC Code: SBIN0070028
Name of Donee: CMDRF
PAN detail: AAAGD0584M
SWIFT CODE: SBININBBT0

इस नाम से बनाएं चेक: The Principal Secretary (Finance) Treasurer, Chief Minister’s Distress Relief Fund, Secretariat, Thiruvananthapuram.

ये भी पढ़ें: 

अब 21 अगस्त को लखनऊ आएगा अटलजी का 'अस्थि कलश', कार्यक्रम में बदलाव

झांसी रेलवे स्टेशन पर भीषण आग, तेज धमाके से यात्रियों में मची भगदड़
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading