लाइव टीवी

अयोध्या में ADG स्तर के अधिकारी तैनात, एरियल सर्विलांस से रखी जा रही नजर

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 9, 2019, 9:37 AM IST
अयोध्या में ADG स्तर के अधिकारी तैनात, एरियल सर्विलांस से रखी जा रही नजर
डीजीपी ओपी सिंह ने सोशल मीडिया पर अफवाह न फैलाने की अपील की है. (फाइल फोटो)

अयोध्या (Ayodhya) मामले पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले से पहले उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह (DGP OP Singh) ने सुरक्षा व्यस्था को लेकर उठाए गए कदमों की जानकारी दी है.

  • Share this:
लखनऊ. अयोध्या (Ayodhya) मामले पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले से पहले उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह (DGP OP Singh) ने सुरक्षा व्यस्था को लेकर उठाए गए कदमों की जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि हमने लोगों के बीच आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए कई कमद उठाए हैं. धार्मिक नेताओं के साथ बैठक की है. पूरे राज्य में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. इसके साथ ही अयोध्या में विशेष तैयारी की गई है.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए यूपी डीजीपी ओपी सिंह ने कहा, 'हमने आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए कई कदम उठाए हैं. पूरे प्रदेश के धार्मिक नेताओं और लोगों के साथ हमने 10 हजार बैठकें की हैं. हम लोगों से अपील करते हैं कि वे सोशल मीडिया पर अफवाह न फैलाएं.' सुरक्षा व्यवस्था के हालात पर बात करते हुए उन्होंने कहा, 'अयोध्या में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है. एरियल सर्विलांस भी किया जा रहा है. खुफिया तंत्र भी सक्रिय है. इलाके में चेकिंग का दौर भी जारी है. एक एडीजी रैंक के अधिकारी की अयोध्या में तैनाती की गई है, जो हालात पर नजर रखेंगे.'



अयोध्‍या में अर्धसैनिक बलों के 4,000 जवान तैनात
Loading...

केंद्र ने फैसले के मद्देनजर सभी राज्यों से अलर्ट रहने और संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है. गृह मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश और खासतौर पर अयोध्या में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए अर्धसैनिक बलों के चार हजार जवानों को भेजा है. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को एडवायजरी जारी की गई है, जिसमें सभी संवेदनशील इलाकों में पर्याप्त संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात करने को कहा गया है. साथ ही यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि देश में कहीं भी कोई अप्रिय घटना न हो. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी नेताओं और मंत्रियों से अयोध्या विवाद पर बयानबाजी नहीं करने की सलाह दी है.

कोर्ट ने 16 अक्टूबर को फैसला सुरक्षित रख लिया था
अयोध्या विवाद पर लगातार 40 दिन तक सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चली थी. इसके बाद कोर्ट ने 16 अक्टूबर को इस पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. इस बहुप्रतीक्षित फैसले के मद्देनजर किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश में लगभग चार हजार अर्धसैनिक बल के जवान तैनात किए गए हैं. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अयोध्‍या मामले के फैसले के मद्देनजर सभी राज्‍यों को सतर्क रहने की हिदायत दी है.

ये भी पढ़ें-

Ayodhya Verdict: सुप्रीम कोर्ट सुबह साढ़े 10 बजे सुनाएगा फैसला, PM मोदी ने की शांति बनाए रखने की अपील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 9:37 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...