यूपी में सड़कों पर आरती करने और नमाज पढ़ने पर लगी रोक

उत्‍तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने प्रदेश में सड़कों पर आरती करने या नमाज पढ़ने पर रोक लगा दी है. पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह (DGP Om Prakash Singh) ने यह आदेश दिया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 14, 2019, 11:16 PM IST
यूपी में सड़कों पर आरती करने और नमाज पढ़ने पर लगी रोक
यूपी के अलीगढ़ और मेरठ जिले में पहले ही ऐसे प्रतिबंध लगाए जा चुके हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 14, 2019, 11:16 PM IST
उत्‍तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने प्रदेश में सड़कों पर आरती करने या नमाज पढ़ने पर रोक लगा दी है. पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओम प्रकाश सिंह  (DGP Om Prakash Singh) ने यह आदेश दिया है.  ओपी सिंह के अनुसार सार्वजनिक जगहों पर ऐसा कुछ नहीं करने की अनुमति दी जा सकती है जिससे यातायात और सामान्य जीवन बाधित हो.

डीजीपी ओपी सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि धार्मिक स्थानों पर जब भी नमाज या आरती की व्यवस्था हो तो उसमें कोई भी व्यक्ति सड़कों पर नहीं आना चाहिए ताकि यातायात बाधित न हो. उन्होंने कहा कि यह निर्देश प्रदेश के सभी जनपदों में लागू होगा.

ओपी सिंह ने कहा, 'इस बात के मौखिक निर्देश में हमने कहा है कि पीस कमेटी की मीटिंग बुलाकर आपसी सौहार्द का वातावरण बनाकर इस प्रकार की कार्रवाई शुरू की जाए. मैं समझता हूं कि हमारा यह प्रयोग सफल होगा.' गौरतलब है कि पिछले दिनों राज्य के अलीगढ़ और मेरठ जिले में पुलिस प्रशासन ने सख्‍त रुख अपनाते हुए सड़कों पर धार्मिक आयोजनों पर रोक लगा दी थी.

ये भी पढ़ें:

देश की अर्थव्यवस्था संकट में है और बीजेपी 'मैन Vs वाइल्ड' के तमाशे में व्यस्त: अखिलेश यादव

15 अगस्त से पहले बागपत में हैंड ग्रेनेड और बंदूकों के साथ युवक की फोटो VIRAL

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 14, 2019, 10:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...