लाइव टीवी

अयोध्या फैसले के दिन पूरे यूपी में हत्या, लूट, अपहरण, दुष्कर्म की एक भी FIR नहीं: डीजीपी

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 13, 2019, 9:20 PM IST
अयोध्या फैसले के दिन पूरे यूपी में हत्या, लूट, अपहरण, दुष्कर्म की एक भी FIR नहीं: डीजीपी
डीजीपी ओपी सिंह का कहना है कि अयोध्या फैसले के दिन उत्तर प्रदेश में जघन्य अपराध की एक भी एफआईआर दर्ज नहीं हई.

डीजीपी ओपी सिंह (DGP OP Singh) के अनुसार 9 नवंबर को पूरे उत्तर प्रदेश में हत्या, लूट, अपहरण, दुष्कर्म की एक भी एफआईआर (FIR) दर्ज नहीं हुई.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पुलिस महानिदेशक (DGP) ओपी सिंह (OP Singh) का कहना है कि अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के दिन 9 नवंबर को यूपी में एक भी संज्ञेय अपराध नहीं हुआ. डीजीपी ओपी सिंह के अनुसार 9 नवंबर को पूरे उत्तर प्रदेश में हत्या, लूट, अपहरण, दुष्कर्म की एक भी एफआईआर दर्ज नहीं हुई. यही नहीं पता चला है कि फैसले के बाद से ही अपराधों में तेजी से कमी आई है. यूपी सरकार अपराधों में आई कमी से खुश है और इसका क्रेडिट भी वह खुद ही लेना चाहती है. इस बारे में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने कहा है कि सरकार की तैयारी की वजह से यह सब संभव हुआ है.

सरकार की कोशिश, प्रदेश में अपराध की घटनाएं कम से कम हों
केशव मौर्य ने कहा है कि राम मंदिर पर ऐतिहासिक फैसला आने से पहले पुलिस और प्रशासन ने सुरक्षा को लेकर व्यापक स्तर पर तैयारी की थी. जिसके चलते न केवल अपराधों में कमी दर्ज की गई है, बल्कि फैसले वाले दिन 9 नवंबर को यूपी के किसी जिले में कोई बड़ी आपराधिक घटना नहीं घटी. डिप्टी सीएम ने कहा है कि सरकार आगे भी ऐसी कोशिश करेगी कि प्रदेश में अपराध की घटनाएं कम से कम हों. इसके लिए यूपी पुलिस अपराध नियंत्रण की दिशा में काम भी कर रही है.

महाराष्ट्र में सरकार न बनने के लिए शिवसेना जिम्मेदार

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद 20 दिनों तक सरकार बनाने के लिए चली सियासी खींचतान के बाद राष्ट्रपति शासन लगाए जाने पर महाराष्ट्र चुनाव के सह प्रभारी केशव मौर्य ने इसके लिए शिवसेना को ही जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा है कि शिवसेना ने गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया. जिसके चलते महाराष्ट्र में ऐसी नौबत आई कि राज्यपाल को राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश करनी पड़ी.

इनपुट: ऋषभ मणि त्रिपाठी

ये भी पढ़ें:अयोध्या फैसले के बाद यूपी में आई अपराधों में कमी: केशव प्रसाद मौर्य

रामपुर: सपा सांसद आजम खान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 9:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर