लखनऊ पुलिस की मुस्तैदी परखने आधी रात में निकले DGP ओपी सिंह

डीजीपी जब पाटानाला चौकी पहुंच, उस वक्त वहां एसएसपी कलानिधि नैथानी थानेदारों और दरोगाओं की बैठक कर रहे थे. वहां, एएसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी समेत अन्य अफसर भी मौजूद थे.

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 13, 2018, 12:10 PM IST
लखनऊ पुलिस की मुस्तैदी परखने आधी रात में निकले DGP ओपी सिंह
यूपी के डीजीपी ओपी सिंह. Photo: News 18
News18 Uttar Pradesh
Updated: October 13, 2018, 12:10 PM IST
लखनऊ पुलिस की सक्रियता, गश्त-पिकेट और थाना-चौकी का हाल देखने के लिए डीजीपी ओपी सिंह शुक्रवार देर रात सड़क पर निकल पड़े. उन्होंने दरोगाओं से क्षेत्र की पुलिसिंग और अपराध नियंत्रण से संबंधित सवाल-जवाब किए. इस दौरान डीजीपी ओपी सिंह जाम में फंस गए. ओपी सिंह का काफिला जैसे ही आलमबाग से शहीद पथ होते हुए निकला तो उनकी गाड़ी ट्रकों के लंबे जाम में जा फंसी. इस बीच डीजीपी के चेकिंग पर निकलने की सूचना मिलने से हड़कंप मच गया. सभी पुलिस अधिकारी और कर्मचारी सड़क पर मुस्तैद हो गए.

डीजीपी का काफिला पाटानाला चौकी से ऐशबाग पुल से होते हुए चारबाग, मवैया से नहर चौराहा पहुंचा. जहां सीओ कृष्णानगर लाल प्रताप सिंह सड़क पर उनका इंतजार करते मिल गए. डीजीपी जब पाटानाला चौकी पहुंच, उस वक्त वहां एसएसपी कलानिधि नैथानी थानेदारों और दरोगाओं की बैठक कर रहे थे. वहां, एएसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी समेत अन्य अफसर भी मौजूद थे.डीजीपी ओपी सिंह ने हुसैनाबाद चौकी के प्रभारी राजकरन सिंह से पुलिसिंग के बारे में पूछताछ की, पूछा अपराध कैसे नियंत्रित करते हैं, तो चौकी प्रभारी हड़बड़ा गए.

उन्होंने कहा कि सूचना पाकर तत्काल मौके पर पहुंचकर कार्रवाई करते हैं. डीजीपी ने कहा कि ये तो अपराध होने के बाद की कार्रवाई है. उन्होंने अपना सवाल दोहराया तो चौकी प्रभारी ने हकलाते हुए कहा कि इलाके के लोगों से मिलजुलकर और बातचीत करके वारदातों की रोकथाम करते हैं. चौकी प्रभारी की बातें सुनकर डीजीपी ने उन्हें बैठ जाने को कहा, अन्य दरोगाओं से उन्होंने सर्कुलर के बारे में पूछा.

जाम में फंसे डीजीपी


डीजीपी ने आगामी दुर्गा पूजा और दशहरे के त्यौहार को लेकर संवेदनशील रहने की जरूरत है. पूरे प्रदेश में इसी तरीके से पुलिस सतर्क है और सामाजिक सौहार्द बनाए रखने की कोशिश हो रही है. इस दौरान डीजीपी ओपी सिंह जाम में फंस गए. ओपी सिंह का काफिला जैसे ही आलमबाग से शहीद पथ होते हुए निकला तो उनकी गाड़ी ट्रकों के लंबे जाम में जा फंसी. जिसको देखते हुए डीजीपी ने एसपी ट्रैफिक को जमकर फटकार लगाई और ट्रकों के चलते लगने वाले इस लंबे जाम पर जल्द किसी कार्य योजना तैयार करने की हिदायत दी.

ये भी पढ़ें:

पहले मायावती का बंगला, अब शिवपाल यादव को जेड-प्लस सुरक्षा देने की तैयारी में आदित्यनाथ
Loading...
94 करोड़ की CGST चोरी में गिरफ्तार हुआ मुजफ्फरनगर का कारोबारी

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू पहुंचे इलाहाबाद, ये रहा पूरा शेड्यूल

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर