लाइव टीवी
Elec-widget

विवेक तिवारी हत्याकांड पर DGP का ट्वीट, कहा- पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग की जरूरत

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 30, 2018, 7:41 AM IST
विवेक तिवारी हत्याकांड पर DGP का ट्वीट, कहा- पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग की जरूरत
उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह. Photo: News 18

डीजीपी ने ट्वीटर पर लिखा कि ‘व्यक्ति की कीमती जिंदगी की भरपाई किसी भी क्षमा याचना से पूरी नहीं हो सकती न ही पीड़ित परिवार को पहुंचे इस आघात की भरपाई हो सकती है.

  • Share this:
लखनऊ के गोमती नगर इलाके में कथित रूप से पुलिस की फायरिंग में मारे गए एप्पल के एक अधिकारी विवेक तिवारी की मौत के मामले में प्रदेश के डीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने माफी मांगी है. शनिवार देर शाम उन्होंने इस अप्रत्याशित घटना को यूपी पुलिस का चरित्र न मान बैठने की अपील की. साथ ही यह भी कहा कि खाकी वर्दी में मौजूद एक-एक बदमाश को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा. उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग की जरूरत है.

डीजीपी ने ट्वीटर पर लिखा कि ‘व्यक्ति की कीमती जिंदगी की भरपाई किसी भी क्षमा याचना से पूरी नहीं हो सकती न ही पीड़ित परिवार को पहुंचे इस आघात की भरपाई हो सकती है. मृतक विवेक तिवारी की पत्नी छोटी बेटियां और परिवार के लिए मेरा दिल भर आया है. मैं अपना दुख उनके साथ बांटता हूं. इस तरह का आपराधिक व्यवहार निंदनीय है और सख्त सजा पाने का हकदार है. हम सजा देने के लिए और वर्दी में मौजूद दुष्टों, बदमाशों को बाहर निकालने के लिए दृढ़ संकल्प हैं.



इनकी वजह से हमारे सिर शर्म से झुक जाते हैं. हम पुलिस की व्यवहारगत सुधार और फोर्स के मानवीयकरण के लिए सुधारात्मक कदम उठाएंगे, जिसकी अब तक उपेक्षा होती रही है. अब यह हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता का एजेंडा रहेगा.
Loading...

क्या है पूरा मामला

शुक्रवार/शनिवार देर शाम एप्पल कंपनी का बड़ा इवेंट था. कंपनी के दो फोन भारत में लॉन्च किए गए थे. ये फोन शाम छह बजे से बाजार में बेचे जाने शुरु हुए थे. विवेक तिवारी एपल कंपनी के एरिया मैनेजर थे. उनके लिए ये बहुत बड़ा मौका था. वे रात में देर से ऑफिस से निकले थे. उनके साथ उनकी सहकर्मी सना भी थीं. वे सना को उसके घर छोड़ने के बाद अपने घर जाने वाले थे. रास्ते में गोमती नगर इलाके में पुलिस की एक बाइक ने उन्हें रुकने को कहा. गोली मारने वाले कांस्टेबल प्रशांत का कहना है कि विवेक भाग रहे थे और जान से मारने की नीयत से बाइक पर अपनी गाड़ी चढा दी. जिसके बाद प्रशांत ने विवेक को गोली मार दी. घायल विवेक को लोहिया अस्पताल लाया गया जहां उसकी मौत हो चुकी थी.

(रिपोर्ट: ऋषभ मणि त्रिपाठी)

ये भी पढ़ें:

लखनऊ शूटआउट: सरकारी नौकरी-25 लाख की मदद का मिला भरोसा, अंतिम संस्कार को राजी हुए परिजन

लखनऊ शूटआउट: अंतिम संस्कार की तैयारी, CM योगी कर सकते है विवेक के परिजनों से मुलाकात

BJP नेता बोले- जाति आधारित पुलिस भर्ती का नतीजा है एप्पल एक्‍जीक्‍यूटिव की हत्‍या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 30, 2018, 7:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...