Home /News /uttar-pradesh /

यूपी के डिप्टी CM केशव मौर्य बोले- अयोध्या-काशी में भव्य मंदिर निर्माण जारी, अब मथुरा की तैयारी

यूपी के डिप्टी CM केशव मौर्य बोले- अयोध्या-काशी में भव्य मंदिर निर्माण जारी, अब मथुरा की तैयारी

UP: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (File photo)

UP: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (File photo)

UP Politics: दरअसल, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण शुरू होने के बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति ने भी करवट ली है. दशकों तक अयोध्या से पर्याप्त दूरी बनाए रहे और खुद को 'सेक्युलर' कहने वाले गैर भाजपाई दलों के नेताओं ने धीरे-धीरे हिंदुत्व की ओर भी सधे कदम रखे हैं. भाजपा पर भगवान राम के नाम पर राजनीति का आरोप लगाने के साथ सपा मुखिया अखिलेश यादव यदा-कदा भगवान कृष्ण को अपना आराध्य बताते रहे हैं. वह मथुरा, चित्रकूट सहित कई धर्मस्थलों पर गए, वहां से राजनीतिक कार्यक्रमों की भी शुरुआत की.

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज/लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) का समय जैसे-जैसे पास आता जा रहा है, वैसे-वैसे सियासी हलचल भी तेज होती जा रही हैं. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने एक ट्वीट कर सियासी गलियारे में हलचल ला दी. उन्होंने बुधवार की सुबह प्रयागराज से ट्वीट किया कि ‘अयोध्या-काशी में मंंदिर निर्माण जारी है अब मथुरा की तैयारी है’. साथ ही हैशटैग किया- ‘जय श्री राम, जय शिव शंभू, जय श्री राधे-कृष्ण.’ यह भारतीय जनता पार्टी के भगवा एजेंडे का संकेत माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव में मथुरा भी मुद्दा बन सकता है.

इससे पहले मंगलवार को प्रयागराज पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने एक चैनल से हुई बातचीत में कहा था कि जिस प्रकार से अयोध्या में श्री राम की जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण से पूरी दुनिया के रामभक्तों में खुशी की लहर दौड़ गई हे, उसी तरह वाराणसी में बाबा विश्वनाथ के भव्य मंदिर के कॉरीडोर का निर्माण भी हो चुका है. ऐसे में छह अगस्त 2020 के बाद से हम जो नारा लगाते थे कि अयोध्या हुई हमारी, अब काशी-मथुरा की बारी वह नारा संपन्न होता नजर आ रहा है.

डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने पोस्ट किया ट्वीट.

डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने पोस्ट किया ट्वीट.

दरअसल, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण शुरू होने के बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति ने भी करवट ली है. दशकों तक अयोध्या से पर्याप्त दूरी बनाए रहे और खुद को ‘सेक्युलर’ कहने वाले गैर भाजपाई दलों के नेताओं ने धीरे-धीरे हिंदुत्व की ओर भी सधे कदम रखे हैं. भाजपा पर भगवान राम के नाम पर राजनीति का आरोप लगाने के साथ सपा मुखिया अखिलेश यादव यदा-कदा भगवान कृष्ण को अपना आराध्य बताते रहे हैं. वह मथुरा, चित्रकूट सहित कई धर्मस्थलों पर गए, वहां से राजनीतिक कार्यक्रमों की भी शुरुआत की.

Tags: BJP, CM Yogi, Deputy CM Keshav Prasad Maurya, Lucknow news, Prayagraj News, UP Election 2022, UP politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर