Home /News /uttar-pradesh /

UP Assembly Election : BJP करेगी एक के बाद एक जनसभा, तो प्रियंका के मेनिफेस्टो में क्या निकलेगा खास...

UP Assembly Election : BJP करेगी एक के बाद एक जनसभा, तो प्रियंका के मेनिफेस्टो में क्या निकलेगा खास...

यूपी में बुधवार का दिन बीजेपी और कांग्रेस के लिए खास.

यूपी में बुधवार का दिन बीजेपी और कांग्रेस के लिए खास.

One day, lots of political events : यूपी में 8 दिसम्बर को सीएम योगी मथुरा और शाहजहांपुर दौरे पर रहेंगे तो वहीं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या बिजनौर और सहारनपुर का दौरा करेंगे, डॉक्टर दिनेश शर्मा भी जौनपुर जाएंगे जबकि स्वतंत्र देव सिंह का लखनऊ और बहराईच में कार्यक्रम है, विपक्ष की ओर से प्रियंका गांधी पर सभी की नजर है प्रियंका गांधी यूपी में महिलाओं को लेकर मेनिफेस्टो जारी करेंगी

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. यूपी में जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है पॉलिटिकल पार्टियां अपनी जड़ें मजबूत करने में जुटी हैं. लखनऊ का किंग कौन होगा इसकी बिसात मजबूती से बिछाई जा रही है. बुधवार का दिन यूपी की सियासत में पूरी तरह से एक्शन वाला है. सरकार से लेकर संगठन तक बीजेपी ने विपक्ष को चौतरफा घेरना का प्लान तैयार किया है तो वहीं विपक्ष भी रस्सकसी में खुद को बनाए रखने की जुगत में लगा है.

होंगे एक ही दिन में कई कार्यक्रम
बुधवार को उत्तर प्रदेश की सियासत में बीजेपी फुल एक्शन मोड में रहेगी. सीएम योगी आदित्यनाथ मथुरा और शाहजहांपुर दौरे पर रहेंगे, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या बिजनौर और सहारनपुर में रहेंगे तो वहीं दिनेश शर्मा जौनपुर के कार्यक्रम की कमान संभालेंगे. सरकार ही नहीं संगठन की ओर से भी कई बड़े नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है. यूपी के सभी छह क्षेत्रों में अनुसूचित वर्ग के उद्यमियों, व्यापारियों, नौकरशाहों, लेखकों, सेवानिवृत्त अधिकारियों, सामाजिक संगठनों जैसे प्रबुद्ध लोगों से सामाजिक संवाद किया जाएगा. अवध क्षेत्र से इसकी शुरुआत बुधवार को ही प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और केन्द्रीय मंत्री कौशल किशोर लखनऊ से करेंगे.

राज्य सरकार के मंत्री और बड़े नेता लगातार चुनावी मोड में हैं और ताबड़तोड़ दौरे तो कर ही रहे हैं. केन्द्र की ओर से मंत्री अपनी ताकत झोंक रहे हैं. पीएम नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के ताजा दौरे भी इस ओर साफ संकेत दे रहे हैं कि बीजेपी पश्चिम से लेकर पूर्वांचल, बुंदेलखंड और रूहेलखंड समेत हर क्षेत्र पर फोकस कर रही है.

मेनिफेस्टो की घोषणा रहेगी खास

उधर, विपक्ष की ओर से बुधवार को कांग्रेस बड़ा ऐलान करने जा रही है. महिलाओं के लिए कांग्रेस पार्टी की ओर से अलग मेनिफेस्टो की घोषणा की जाएगी. खुद कांग्रेस महासचिव और यूपी की इंचार्ज प्रियंका गांधी वाड्रा मीडिया के सामने महिलाओं से जुड़ा मेनिफेस्टो लॉन्च करेंगी. कांग्रेस के इस कदम को “लड़की हूं लड़ सकती हूं” के नारे से जोड़कर देखा जा सकता है.

समाजवादी पार्टी की ओर से नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी बरेली दौरे पर रहेंगे तो वहीं बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा सहारनपुर से एक नये अभियान की शुरूआत करने जा रहे हैं. सुरक्षित विधानसभा सीटों पर फोकस करते हुए मंडल स्तरीय पहली रैली बुधवार को सहारनपुर में होने जा रही है. सतीश चंद्र मिश्रा इस रैली में सर्वजन हिताय- सर्वजन सुखाय के फॉर्मूले को लोगों के बीच रखेंगे.

बुधवार को यूपी की सियासत में कई घटनाक्रम हैं. सरकार से लेकर संगठन तक बीजेपी फ्रंट फुट पर खेल रही है तो विपक्ष की ओर से समाजवादी पार्टी भी क्रीज़ पर डटी है हालांकि हर किसी की नजर प्रियंका गांधी की ओर से पेश किए जाने वाले महिला मेनिफेस्टो पर टिकी है.

Tags: BJP, CM Yogi, CM Yogi Aditya Nath, Cm yogi in lucknow, Congress, Deputy CM Keshav Prasad Maurya, Lucknow news, Priyanka gandhi vadra, UP Assembly Election 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर