Home /News /uttar-pradesh /

EXCLUSIVE: यूपी इलेक्शन के लिए BJP ने बदली रणनीति, लॉन्च करेगी नया चुनावी कैंपेन, जानें अब क्या होगा नारा

EXCLUSIVE: यूपी इलेक्शन के लिए BJP ने बदली रणनीति, लॉन्च करेगी नया चुनावी कैंपेन, जानें अब क्या होगा नारा

पीएम मोदी और सीएम योगी की फाइल फोटो

पीएम मोदी और सीएम योगी की फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) जीतने के लिए भाजपा हर संभव कोशिश करती दिखाई दे रही है. यूपी चुनाव (UP Chunav) से ठीक पहले वोटरों को लुभाने और अपना संदेश देने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP News) अपना चुनावी कैंपेन लॉन्च करेगी. यूपी चुनाव के लिए 'यूपी में फिर एक बार भाजपा सरकार' का भारतीय जनता पार्टी का नारा होगा. अब तक के चुनावी कैंपेन में 'काम दमदार योगी सरकार' का नारा ही चल रहा था, मगर अब चुनाव को देखते हुए इसमें इस लाइन यानी 'यूपी में फिर एक बार भाजपा सरकार' को भी जोड़ दिया है ।

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) जीतने के लिए भाजपा हर संभव कोशिश करती दिखाई दे रही है. यूपी चुनाव (UP Chunav) से ठीक पहले वोटरों को लुभाने और अपना संदेश देने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP News) अपना चुनावी कैंपेन लॉन्च करेगी. यूपी चुनाव के लिए ‘यूपी में फिर एक बार भाजपा सरकार’ का भारतीय जनता पार्टी का नारा होगा. अब तक के चुनावी कैंपेन में ‘काम दमदार योगी सरकार’ का नारा ही चल रहा था, मगर अब चुनाव को देखते हुए इसमें इस लाइन यानी ‘यूपी में फिर एक बार भाजपा सरकार’ को भी जोड़ दिया है.

बीजेपी के इस कैंपेन में एक पोस्टर भी जारी किया जाएगा, जिसमें “मोदी और योगी” मुख्य रूप से दिखाई देंगे. खास बात यह है कि इस पोस्टर में चरण के हिसाब से स्थानीय नेताओं को “योगी और मोदी” की फ़ोटो के पीछे दिखाया जाता रहेगा. बीजेपी के इस कैंपेन की लॉन्चिंग में सॉन्ग भी जारी किया जाएगा, जिस गीत के बोल हैं “यूपी को वचन दिया है”.

जबकि एक दूसरा गीत भी तैयार किया गया है. इस गीत के बोल हैं – “यूपी प्लस योगी हैं, बहुत उपयोगी”. पार्टी की तरफ़ से सोशल मीडिया पर और भी कई गीत जारी किए गए हैं, वो भी चलते रहेंगे. बता दें कि चुनाव आयोग ने चुनावी रैलियों पर अभी प्रतिबंध लगा रखा है. ऐसे में भाजपा भी डिजिटल कैंपेनिंग पर ज्यादा फोकस कर रही है. भाजपा एक के बाद एक कई गाने जारी कर रही है और सोशल मीडिया के जरिए जन-जन तक पहुंचाने की कोशिश कर रही है.

यूपी चुनाव का शेड्यूल
बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. वहीं यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

पिछले चुनाव के नतीजे
2017 विधानसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन यानी बीजेपी प्लस को कुल 325 सीटें मिली थीं. इनमें से अकेले 312 सीटों पर जीत हासिल करने में कामयाब हुई थी. वहीं बीजेपी गठबंधन की अन्य दो पार्टियों में अपना दल (एस) ने 11 सीटों में नौ सीटें और ओपी राजभर की भारतीय सुहेलदेव समाज पार्टी ने आठ में से चार सीटें जीती थीं. वहीं सपा और कांग्रेस गठबंधन को मात्र 54 सीटों के साथ संतोष करना पड़ा था. कांग्रेस महज सात सीट जीतने में सफल हो पाई थी. इसके अलावा, समाजवादी पार्टी को केवल 47 सीटों पर जीत मिली. वहीं बसपा ने 19 सीटों पर जीत हासिल की थी. रालोद को एक सीट और अन्य के खाते में 4 सीटें गई थीं.

Tags: Assembly elections, Uttar Pradesh Assembly Elections, ​​Uttar Pradesh News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर