Home /News /uttar-pradesh /

Exclusive: इस्तीफे के बाद बोले डॉ. धर्म सिंह सैनी, सबकी डेट फिक्स है, कब कौन जाएगा

Exclusive: इस्तीफे के बाद बोले डॉ. धर्म सिंह सैनी, सबकी डेट फिक्स है, कब कौन जाएगा

डॉ धर्म सिंह सैनी समेत 14 विधायक भाजपा से इस्‍तीफा दे चुके हैं.

डॉ धर्म सिंह सैनी समेत 14 विधायक भाजपा से इस्‍तीफा दे चुके हैं.

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) से पहले इस्‍तीफा देने वाले सहारनपुर के विधायक और आयुष मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी (Dharam Singh Saini) ने दावा किया है कि यूपी में और संख्या में मंत्रियों के इस्तीफे होंगे. कल यानी शुक्रवार को सुबह ही एक मंत्री इस्तीफा देगा. साथ ही कहा कि सब की डेट फिक्स हो गयी है. कौन कब इस्तीफा देगा. बता दें कि अब तक भाजपा के 3 मंत्री और 11 विधायक इस्‍तीफा दे चुके हैं, जिसमें स्‍वामी प्रसाद मौर्य और दारा सिंह चौहान जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं.

अधिक पढ़ें ...

सहारनपुर/लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) से पहले सियासी पारा चढ़ा हुआ है. इस बीच भाजपा से इस्‍तीफा देने वाले सहारनपुर के विधायक और आयुष मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी (Dharam Singh Saini) ने बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि 5 सालों तक दलितों का शोषण होता रहा और केवल एक विशेष वर्ग को महत्व दिया जाता रहा. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि यूपी में और संख्या में मंत्रियों के इस्तीफे होंगे. कल यानी शुक्रवार को सुबह ही एक मंत्री इस्तीफा देगा.

यही नहीं, डॉ. धर्म सिंह सैनी ने साथ ही दावा किया है कि सब की डेट फिक्स हो गयी है. कौन कब इस्तीफा देगा. जबकि आज मेरा दिन था. वहीं, उन्‍होंने कहा कि मैं नाम नहीं बताऊंगा, लेकिन बड़ी संख्या में मंत्री समाजवादी पार्टी में आने वाले हैं. भाजपा आज पूरी तरह से बैकफुट पर है. साथ ही कहा कि पार्टी में जिन विधायकों के टिकट काटे जा रहे थे उन्हें भाजपा वापस टिकट देकर मनाने में लगी है.

मुझे भी दिया गया आश्वासन
इसके साथ सैनी ने कहा, ‘मुझे भी आश्वासन दिया गया था कि सम्मान दिया जाएगा, लेकिन 5 वर्ष में जब आश्वासन मिलने के बाद भी सम्मान नहीं मिला तो मैंने इस्‍तीफा देने का फैसला लिया. साथ ही कहा कि 10 मार्च को रिजल्ट बताएगा, हम कमजोर हैं या ताकतवर. वहीं, उन्‍होंने कहा कि हम दलितों के लिए राजनीति करते हैं और हम उनके हर सुख दुख में साथ हैं. हम सब पिछड़ों की वकालत करते हैं. मैं केवल यही कहूंगा कि अब पूरी तरह से परिवर्तन हो चुका है.

सैनी पर मंत्री नंद गोपाल नंदी का निशाना
इस बीच मंत्री नंद गोपाल नंदी ने डॉ. धर्म सिंह सैनी पर निशाना साधा है. उन्‍होंने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा कि कथनी और करनी में अंतर या गिरगिट की तरह रंग बदलने वाले मुहावरे का प्रैक्टिकल देखना हो तो धर्म सिंह सैनी का दो दिन पहले का वीडियो और आज की अखिलेश यादव के साथ की तस्वीर देख लीजिए. अपनी खुद की सीट खतरे में है तो नाखून कटा के शहीद होने का ढोंग रचा जा रहा है. इसके साथ साथ कहा कि जनता सब देख रही है और सब समझ रही है. अपनी विधानसभा की जनता के बीच कौन सा मुंह लेकर जाएंगे. प्रदेश की जनता सबक सिखाने के लिए कमर कस चुकी है और आने वाले 10 मार्च को स्वार्थी और मौकापरस्त लोगों का बोरिया बिस्तर समेट देगी.

डॉ. धर्म सिंह सैनी ने इस्‍तीफे में लिखी ये बात
डॉ. धर्म सिंह सैनी ने अपने इस्‍तीफे में लिखा, ‘मैंने आयुष मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) के रूप में रहकर पूर्व मनोयोग के साथ उत्‍तरदायित्‍वों का निर्वहन किया, लेकिन जिन अपेक्षाओं के साथ दलितों, पिछड़ों, किसानों, शिक्षित बेरोजगारों, छोटे एंव मध्‍यम श्रेणी के व्‍यापारियों ने मिलकर भाजपा की प्रचंडड बहुमत से सरकार बनाने का काम किया, उनकी एवं उनके जनप्रतिनिधियों के प्रति लगातार हो रहे उपेक्षात्मक रवैये के कारण मैं यूपी मंत्रिमंडल से इस्‍तीफा देता हूं.’

Tags: Akhilesh yadav, Bjp government, Samajwadi party, UP Chunav 2022, UP Election 2022, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर