Home /News /uttar-pradesh /

UP Election: हाथ का साथ छोड़ अखिलेश यादव की साइकिल पर सवार हो सकते हैं राज बब्‍बर- सूत्र

UP Election: हाथ का साथ छोड़ अखिलेश यादव की साइकिल पर सवार हो सकते हैं राज बब्‍बर- सूत्र

UP Chunav: अभिनेता से नेता बने राज बब्‍बर के समाजवादी पार्टी में जाने की चर्चा है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

UP Chunav: अभिनेता से नेता बने राज बब्‍बर के समाजवादी पार्टी में जाने की चर्चा है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

UP Election News: उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस को लगातार झटके लग रहे हैं. एक ओर जहां प्रत्‍याशी घोषित नेता पार्टी छोड़ रहे हैं तो दूसरी तरफ वरिष्‍ठ नेता भी कांग्रेस छोड़ दूसरी पार्टियों में जा रहे हैं. अब खबर है कि राज बब्‍बर हाथ का साथ छोड़कर अखिलेश यादव की साइकिल पर सवार हो सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में नेताओं का पाला बदलने का दौर लगातार जारी है. अब एक बार फिर से कांग्रेस को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और बॉलीवुड अभिनेता राज बब्‍बर हाथ का साथ छोड़कर साइकिल पर सवार हो सकते हैं. राज बब्‍बर की राजनीतिक शख्सियत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस के अध्‍यक्ष भी रह चुके हैं. अब उनके सपा में जाने की अटकलें हैं. दिलचस्‍प है कि अखिलेश यादव पूर्व में समाजवादी पार्टी का हिस्‍सा रह चुके हैं. बता दें कि विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस को उत्‍तर प्रदेश में लगातार झटके लग रहे हैं. कुछ दिनों पहले ही दिग्‍गज कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह ने कांग्रस का साथ छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे. अब राज बब्‍बर के पाला बदलने की अटकलें तेज हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में जाने के बाद कानपुर और फतेहपुर की राजनीति में प्रभाव रखने वाले पूर्व सांसद राकेश सचान ने कांग्रेस को छोड़ भाजपा में शामिल हो गए. अब चर्चा है कि कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में एक और बड़ा झटका लगने जा रहा है. कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और अभिनेता राज बब्बर एक बार फिर समाजवादी पार्टी में शामिल होने की अटकलें हैं. बताया जा रहा है कि राज बब्‍बर जल्द ही सपा में घर वापसी करेंगे.

UP Election: अब्‍दुल्‍ला आजम का पर्चा खारिज होने का अंदेशा, मां तजीन फात्‍मा ने स्‍वार से किया नामांकन

 कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और अभिनेता राज बब्बर के सपा में आने की चर्चा तब तेज हो गई जब समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता फखरुल हसन चांद ने सोशल मीडिया एप कू पर एक पोस्ट किया. उन्होंने लिखा, ‘कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, पूर्व समाजवादी नेता और अभिनेता जल्दी ही समाजवादी होंगे.’ ऐसे में राज बब्बर के सपा में शामिल होने की सियासी चर्चाएं तेज हो गई हैं. राज बब्बर कांग्रेस में 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद से ही वह साइडलाइन चल रहे हैं.

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और अभिनेता राज बब्बर ने राजनीतिक करियर की शुरुआत जनता दल से की थी. इसके बाद वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे. साल 1994 में सपा ने उन्हें राज्यसभा भेजा था और साल 2004 में सपा के टिकट पर ही जीतकर पहली बार लोकसभा पहुंचे थे. वर्ष 2006 में उन्होंने सपा से नाता तोड़ लिया और करीब दो साल बाद 2008 में कांग्रेस का दामन थाम लिया था.

Tags: UP Congress, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर