Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: दूसरा चरण होगा खास, रामपुर, बरेली, सहारनपुर और बदायूं जैसी सीटों पर होगा घमासान

UP Chunav: दूसरा चरण होगा खास, रामपुर, बरेली, सहारनपुर और बदायूं जैसी सीटों पर होगा घमासान

मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से पिछले दो साल से देश बड़ी चुनौती से जूझ रहा है.

मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से पिछले दो साल से देश बड़ी चुनौती से जूझ रहा है.

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण के चुनाव के दौरान कई महत्वपूर्ण सीटों पर मतदान होगा. इस दौरान कई बड़े राजनेताओं की किस्मत ईवीएम में कैद होगी. सैकेंड फेज में 9 जिलों की 56 सीटों पर मतदान होगा.

लखनऊ. चुनाव अयोग ने शनिवार को आखिर उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया. आयोग ने उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव करवाने की घोषणा की. इसी के तहत दूसरा चरण 14 फरवरी को आयोजित होगा. इस दौरान 28 जनवरी को नॉमिनेशन की आखिरी तारीख होगी. वहीं उम्मीदवार अपने नाम को वापस 31 जनवरी तक ले सकते हैं. देश के पांचों राज्यों में सात चरणों में विधानसभा के चुनाव कराए जाएंगे. चुनाव परिणाम 10 मार्च को आएगा. इस दौरान नौ जिलों की 56 सीटों पर मतदान होगा. खास बात ये है कि दूसरे चरण में रामपुर, संभल, बदायूं, बरेली जैसी महत्वपूर्ण सीटों पर भी मतदान होना है. इन सीटों पर सभी की नजर रहेगी.

इन जिलों में होगा मतदान
दूसरे चरण का मतदान सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, बदायूं, बरेली, शाहजहांपुर में संपन्न होगा. इस दौरान 56 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी. दूसरे चरण में बेहत, नाकुर, सहारनपुर नगर, सहारनपुर, देवबंद, रामपुर, मनीहारन (SC), गंगोह, नजीबाबाद, नगीना (SC), बरहापुर, धामपुर, नेहतौर (SC), बिजनौर, चांदपुर, नूरपुर, कांत, ठाकुरवाड़ा, मुरादाबाद ग्रामीण, मुरादाबाद नगर, कुंडार्की, बिल्लारी, चंदौसी (SC), अस्मौली, संभल, सौर, चमरौआ, बिलासपुर, रामपुर, मिलक (SC), धनौरा (SC), नौगांव सदात, अमरोहा, हसनपुर, गुन्नौर, बिसौली (SC), सहसवान, बिल्सी, बदायूं, शेखुपुर, डाटागंज, बाहेरी, मीरगंज, भोजीपुरा, नवाबगंज, फरीदपुर (SC), बिठारी चैनपुर, बरेली, बरेली कैंट, अनोला, कटरा, जलालाबाद, तिलहर, पोवायन (SC), शाहजहांपुर, ददरौल सीटों पर मतदान किया जाएगा.

राज्यों में चुनाव करवाने का फैसला लिया गया है
मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से पिछले दो साल से देश बड़ी चुनौती से जूझ रहा है. इसी को देखते हुए इन चुनावों में भी कोरोना गाइडलाइंस का पालन कराते हुए मतदान करवाया जाएगा. इस दौरान मतदाताओं की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा. इसके लिए नए प्रोटोकॉल लागू किए जाएंगे. सुशील चंद्रा ने कहा कि समय पर चुनाव कराना आयोग की जिम्मेदारी है और ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते मामलों के बीच चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य अधिकारियों संग कई दौर की मीटिंग की हैं और साथ ही सभी चुनावी राज्यों में कोविड-19 की स्थिति का जायजा भी लिया है. इसके बाद ही पांच राज्यों में चुनाव करवाने का फैसला लिया गया है.

Tags: 2022 Assembly Elections, UP Chunav 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर