होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

UP Election 2022: ममता बनर्जी कल आएंगी लखनऊ, अखिलेश यादव के पक्ष में 8 फरवरी को करेंगी साझा प्रेस कांफ्रेंस

UP Election 2022: ममता बनर्जी कल आएंगी लखनऊ, अखिलेश यादव के पक्ष में 8 फरवरी को करेंगी साझा प्रेस कांफ्रेंस

UP: अखिलेश यादव ने बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को अपना समर्थन दिया था. (File photo)

UP: अखिलेश यादव ने बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को अपना समर्थन दिया था. (File photo)

Mamta Banerjee UP Tour: इससे पहले अखिलेश यादव ने बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को अपना समर्थन दिया था. हालांकि वह प्रचार के लिए बंगाल नहीं गए थे. बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव कराए जाएंगे. पहले चरण की वोटिंग 10 फरवरी और अंतिम फेज का मतदान 7 मार्च को होगा. चुनाव परिणामों का ऐलान 10 मार्च को किया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. समाजवादी पार्टी  (Samajwadi Party) ने यूपी विधानसभा चुनावों (UP Assembly Elections 2022) के लिए कमर पूरी तरह कस ली है, इसी के मद्देनज़र पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamta Banerjee) 7 फरवरी को दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ आएंगे. मामता बनर्जी आठ फरवरी को लखनऊ में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ साझा प्रेस कांफ्रेंस करेंगी. इसके साथ ही दोनों नेता वर्चुअल बैठक भी करेंगे. सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंद ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि ममता बनर्जी 7 फरवरी को देर शाम लखनऊ आएंगी.

जानकारी के मुताबिक ममता बनर्जी 7 फरवरी को लखनऊ में रात्रि विश्राम करेंगी. दूसरे दिन 8 फरवरी को दोपहर 12:00 बजे समाजवादी पार्टी कार्यालय में साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगी. बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समाजवादी पार्टी को विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत से जिताने की अपील भी करेंगी. सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंद ने बताया कि ममता बनर्जी आठ फरवरी को उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगी. वह यूपी में अखिलेश यादव के लिए चुनाव प्रचार करती नजर आएंगी. अखिलेश यादव और ममता बनर्जी लखनऊ में एक साझा संवाददाता सम्मेलन के साथ वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे.

UP Chunav: ओवैसी ने जारी की प्रत्‍याशियों की 11वीं लिस्‍ट, 7 उम्‍मीदवारों को दिया टिकट

गौरतलब है कि इससे पहले अखिलेश यादव ने बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को अपना समर्थन दिया था. हालांकि वह प्रचार के लिए बंगाल नहीं गए थे. बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव कराए जाएंगे. पहले चरण की वोटिंग 10 फरवरी और अंतिम फेज का मतदान 7 मार्च को होगा. चुनाव परिणामों का ऐलान 10 मार्च को किया जाएगा. एक महीने तक चलने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सियासी संग्राम में 15.2 करोड़ मतदाता कुल 403 सीटों के प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे.

Tags: Akhilesh yadav, Lucknow news, Mamta Banarjee, Mamta Banerjee UP tour, Samajwadi party, UP Assembly Election 2022, UP BJP, UP Election 2022, UP news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर