Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: पूर्व IPSअसीम अरुण के बीजेपी ज्वाइन करने पर बौखलाए अखिलेश यादव, चुनाव आयोग से कर डाली ये मांग

UP Chunav: पूर्व IPSअसीम अरुण के बीजेपी ज्वाइन करने पर बौखलाए अखिलेश यादव, चुनाव आयोग से कर डाली ये मांग

असीम अरुण के बीजेपी में शामिल होने पर अखिलेश यादव ने उनके साथ रहे अधिकारियों को चुनाव प्रक्रिया से हटाने की बात कही.

असीम अरुण के बीजेपी में शामिल होने पर अखिलेश यादव ने उनके साथ रहे अधिकारियों को चुनाव प्रक्रिया से हटाने की बात कही.

UP Elections 2022: कानपुर के पूर्व कमिश्नर असीम अरुण भाजपा में शामिल हो गए. उनके भाजपा में आने पर अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग से शिकायत करने की बात कही. उन्होंने कहा कि असीम अरुण के साथ काम करने वाले सभी अधिकारी और कर्मचारियों को चुनाव आयोग हटा दे, नहीं तो उसके निष्पक्ष चुनाव कराने के दावे पर सवाल खड़े हो जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. कानपुर के पूर्व कमिश्नर असीम अरुण (Aseem Arun) के भाजपा (BJP) में शामिल होने और उनके चुनाव लड़ने को लेकर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने हमला बोला है. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आशंका जताई है कि उनके संपर्क में पुलिस के कई बड़े अधिकारी हैं, क्योंकि इससे चुनाव प्रभावित हो सकता है. अखिलेश यादव ने कहा है कि वह चुनाव आयोग (Election Commission) से मांग करेंगे कि असीम अरुण के साथ पिछले पांच साल जो भी अधिकारी कर्मचारी रहे हैं उन सभी को हटाया जाए. यदि ऐसा नहीं होगा तो चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठेगा.

गौरतलब है कि कानपुर के पूर्व कमिश्नर असीम अरुण ने भारतीय पुलिस सेवा से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है. इसके बाद माना जा रहा है कि असीम अरुण को भाजपा उनके गृह जनपद कन्नौज से विधान सभा चुनाव में उम्मीदवार बना सकती है. इसको लेकर कई तरह की सियासी चर्चाएं शुरू हो गई हैं और अखिलेश यादव ने भी इसी को लेकर बीजेपी पर सीधा निशाना साधना शुरू कर दिया है.

असीम अरुण के बीजेपी में जाने पर चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे
अखिलेश ने पत्रकारों से चर्चा में कहा है कि मैंने तो पंचायत चुनाव के समय ही कहा था कि ये चुनाव भाजपा की तरफ से पुलिस अधिकारी लड़ रहे हैं. आज मेरी वह बात सच साबित हो रही है. अखिलेश यादव ने कहा कि असीम अरुण के बीजेपी में जाने पर चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे कि असीम अरुण के साथ पिछले पांच साल में जितने अधिकारियों ने काम किया, उनकी पहचान कर चुनाव आयोग उन अधिकारियों को चुनाव प्रक्रिया से हटा दे. उन्होंने कहा कि अगर आयोग ऐसा नहीं करता है तो निष्पक्ष चुनाव कराने के दावों पर सवाल खड़े हो जाएंगे.

अखिलेश ने की दारा सिंह की तारीफ
अखिलेश ने योगी सरकार में वन मंत्री का पद छोड़कर आये दारा सिंह चौहान की भी तारीफ की. अखिलेश ने कहा कि वन मंत्री के रूप में चौहान ने प्रदेश में वन और पर्यावरण की बेहतरी के लिये काफी प्रयास किया, लेकिन मुख्यमंत्री योगी को पेड़ पौधों, जीव जंतुओं और नदियों से लगाव नहीं है. इटावा में लॉइन सफारी का उद्घाटन भी दारा सिंह चौहान की बदौलत ही हो पाया, क्योंकि योगी यह नहीं चाहते थे.

Tags: Akhilesh yadav, Aseem Arun Join BJP, Kanpur news, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar pradesh news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर