UP Election: संगठन में बड़ा बदलाव नहीं करेगी BJP, योगी नेतृत्‍व में ही चुनाव लड़ने की तैयारी- सूत्र

(File Photo: सीएम योगी आदित्यनाथ)

(File Photo: सीएम योगी आदित्यनाथ)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बीजेपी (BJP) के विधानसभा चुनाव (Assembly Election) की तैयारियों में जुटी है. इसको लेकर पिछले कुछ दिनों तक लगातार बैठकें हुईं. इनमें महत्‍वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं.

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में बीजेपी (BJP) के विधानसभा चुनाव (Assembly Election) की तैयारियों के बीच एक बड़ी खबर आ रही है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि यूपी में मंथन के बाद बीजेपी संगठन में कोई बड़ा बदलाव न करने का निर्णय लिया गया है. बीजेपी के संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने विधानसभा चुनाव से यूपी में प्रदेश नेताओं, कई मंत्रियों और विधायकों से मुलाक़ात की थी. इसके बाद यह निर्णय लिया गया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के नेतृत्व में ही बीजेपी चुनाव में जाएगी. अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले संगठन और सरकार की समन्वय बैठकें लगातार होंगी.

सूत्रों के मुताबिक, अगले एक या दो हफ़्ते में यूपी कैबिनेट में बड़े फेरबदल होंगे, जिसमें कई नए चेहरों को जगह मिल सकती हैं. सूत्रों की मानें तो एके सिंह को यूपी सरकार में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. यूपी में प्रदेश अध्यक्ष के बदलने को पार्टी केंद्रीय नेतृत्व की तरफ़ से विराम लगा दिया गया है. पिछले दिनों लखनऊ में संघ के सहकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने संघ के पदाधिकारियों और बीजेपी के बड़े नेताओ से फीडबैक लिया था. उनके फीडबैक के आधार पर बीजेपी के संगठन महामंत्री बीएल संतोष को लखनऊ भेजा गया था.

अगले महीने दौरा कर सकते हैं नड्डा

पिछले दिनों स्वतंत्र देव सिंह की जगह उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या को प्रदेश की कमान सौंपने की बात सामने आई थी, लेकिन अभी केंद्रीय नेतृत्व किसी भी तरह का रिस्क लेने के पक्ष में नहीं है. सूत्रों के अनुसार बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा जुलाई में यूपी का दौरा कर सकते हैं. इस दौरान आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जरूरी दिशानिर्देश पार्टी नेताओं को जारी किए जा सकते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज