Home /News /uttar-pradesh /

up election results 2022 swami prasad maurya says i respect peoples mandate i have lost elections not my courage nodark

UP Election Result : स्‍वामी प्रसाद मौर्य बोले- मैं चुनाव हारा हूं, हिम्मत और हौसला नहीं, बताया आगे का प्‍लान

स्‍वामी प्रसाद मौर्य को कुशीनगर की फाजिलनगर सीट से हार मिली है.

स्‍वामी प्रसाद मौर्य को कुशीनगर की फाजिलनगर सीट से हार मिली है.

UP Election Result 2022: यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्‍वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने अपनी हार के बाद बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि जनता का जनादेश हमें मंजूर है. जिस तरह से जीत स्वीकारी जाती है उसी तरह मैं अपनी हार स्वीकारता हूं. मैं चुनाव हारा हूं हिम्मत और हौसला नहीं. बता दें कि चुनाव से पहले वह भाजपा का साथ छोड़कर सपा में चले गए थे और कुशीनगर की फाजिलनगर सीट से मैदान में उतरे थे, लेकिन भाजपा के युवा नेता सुरेंद्र कुशवाहा ने उन्‍हें हरा दिया.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election Result 2022) से पहले भाजपा का साथ छोड़कर सपा का दामन थामने वाले पूर्व कैबिनेट मंत्री स्‍वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) का हार के बाद बड़ा बयान सामने आया है. उन्‍होंने कहा कि जनता का जनादेश हमें मंजूर है. जिस तरह से जीत स्वीकारी जाती है उसी तरह मैं अपनी हार स्वीकारता हूं. मैं चुनाव हारा हूं हिम्मत और हौसला नहीं. जिन मुद्दों के कारण मैंने भाजपा छोड़ी थी वो मुद्दे आज भी वैसे ही हैं, उन मुद्दों को लेकर हम फिर से जनता के बीच जाएंगे.

इसके साथ स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि जहां लोगों ने समझा वहां पर परिणाम सकारात्मक भी आए हैं. हमें खुशी है कि समाजवादी पार्टी का जन आधार तेजी से आगे बढ़ा और विधायकों की संख्या भी 2.5 गुना बढ़ी है. इसके अलावा समाजवादी पार्टी एक बड़ी ताकत बनकर उत्तर प्रदेश में उभरी है. उसे और बड़ा बनाने के लिए ये अभियान जारी रहेगा. साथ ही कहा कि हमेशा बड़ा तो नेवला ही होता है. यह बात अलग है कि नाग और सांप दोनों ने मिलकर नेवले को जीतने नहीं दिया.

फाजिलनगर विधानसभा सीट से मिली करारी हार
यूपी के कुशीनगर जिले की फाजिलनगर विधानसभा सीट से सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य चुनाव हार गए हैं. उन्‍हें भाजपा से लगातार दो बार विधायक रहे गंगा प्रसाद कुशवाहा के बेटे सुरेन्द्र कुशवाहा ने हराया है. भाजपा को इस सीट 116029 पर वोट मिले. वहीं, मौर्य को 71015 वोट मिले है.

UP Election Results: यूपी में BJP को मिली बड़ी जीत, फिर भी 11 मंत्री तूफानी लहर के साथ न बह सके, देखें लिस्‍ट

बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य पिछली बार भाजपा के टिकट पर कुशीनगर की पड़रौना विधानसभा सीट से जीते थे, लेकिन इस बार चुनाव से ठीक पहले उन्होंने न सिर्फ पाला बदलकर समाजवादी पार्टी का दामन थामा बल्कि पड़रौना की जगह फाजिलनगर से चुनाव मैदान में कूद पड़े. इस सीट पर अखिलेश यादव ने भी प्रचार किया, लेकिन मौर्य को हार का सामना करना पड़ा है.

Tags: Aditya Yadav, Swami prasad maurya, UP Election Results 2022, Uttar Pradesh Assembly Election Result 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर