Home /News /uttar-pradesh /

up election results bjps record win in up in 37 years cm yogi adityanath wins by over 1 lakh votes nodark

UP Election Result: 'यूपी में का बा, यूपी में बुलडोजर बाबा', पीएम मोदी-सीएम योगी ने गिनाए जीत के कारण


 पीएम मोदी और सीएम योगी की जोड़ी ने यूपी की जीत को मुमकिन बनाया है.

पीएम मोदी और सीएम योगी की जोड़ी ने यूपी की जीत को मुमकिन बनाया है.

UP Election Result 2022: भाजपा ने एक बार फिर यूपी की गद्दी पर कब्‍जा कर लिया है. यही नहीं, यूपी की सियासत में 37 साल बाद ऐसा हुआ है कि किसी पार्टी ने लगातार दूसरी पर सत्‍ता में वापसी की है. इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी ने भाजपा की जीत की वजह महिलाओं को बताया है. भाजपा गठबंधन से इस बार 273 सीटों पर दर्ज की है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. यूपी की गद्दी पर एक बार फिर भाजपा (UP Election Result) ने कब्‍जा कर लिया है, लेकिन पार्टी के लिए यह राह कतई आसान नहीं थी. दरअसल राज्‍य में 37 साल बाद किसी दल ने फिर से सत्‍ता हासिल की है. भाजपा ने इस बार 273 सीटों पर परचम लहराया है. यही नहीं, भाजपा की इस जीत को पीएम मोदी और सीएम योगी की जोड़ी ने मुमकिन बनाया है. हालांकि विपक्ष ने चुनाव के दौरान महंगाई, किसान, बेरोजगारी और आवारा पशुओं जैसे कई मुद्दों को लेकर भाजपा पर जमकर निशाना साधा था. वहीं, भाजपा की जीत के बाद यूपी की राजनीति में बुलडोजर ज्‍यादा चर्चा में आ गया है. वहीं, इस वक्‍त सोशल मीडिया पर यूपी में का बा, यूपी में बुलडोजर बाबा चर्चा में है.

बहरहाल, भाजपा की जीत के कई फैक्‍टर बताए जा रहे हैं, जिसमें सबसे अहम है यूपी की आधी आबादी यानी महिलाओं का जोरदार साथ मिलना. यही नहीं, सीएम योगी ने भी भाजपा की जीत के बाद लखनऊ कार्यालय पर जीत का जश्‍न मनाने के बाद कहा कि इस जीत में महिलाओं का बड़ा योगदान है. आधी आबादी ने आगे आकर बीजेपी के लिए वोट किया है. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्‍ली में भाजपा के जश्‍न के दौरान कहा,’ हमारा सौभाग्य है कि जहां बहनों, माताओं और बेटियों ने पुरुषों के मुकाबले के ज्यादा वोट किए, वहां बीजेपी को प्रचंड जीत मिली है. यूपी की इस जीत महिलाएं सारथी हैं.

सीएम योगी ने जीत के बाद कही ये बात
उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने जीत के बाद कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चार राज्यो में भाजपा की प्रचंड बहुमत की सरकार बनने जा रही है. इन चार राज्यों में प्रधानमंत्री के विकास और सुशासन को जनता ने फिर से आशीर्वाद दिया है. प्रधानमंत्री समेत अन्य नेताओं का मैं अभिनंदन करता हूं. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि यह प्रचंड बहुमत भाजपा के राष्ट्रवाद, विकास और सुशासन के मॉडल को उत्तर प्रदेश की 25 करोड़ जनता का आशीर्वाद है. इस आशीर्वाद को स्वीकार करते हुए हम लोगों की आकांक्षाओं के अनुरूप सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबके प्रयास को आगे बढ़ाना होगा.

इस बार 2022 में चौथी बार भाजपा को उत्तर प्रदेश की जनता ने आशीर्वाद दिया है: नड्डा
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा कि इस बार 2022 में चौथी बार भाजपा को उत्तर प्रदेश की जनता ने आशीर्वाद दिया है. साथ ही कहा कि उत्तर प्रदेश में चार बार नरेंद्र मोदी को प्रदेश की जनता ने लगातार अपना आशीर्वाद दिया है. 2014 लोकसभा में प्रचंड जीत हासिल हुई थी, 2017 में प्रदेश की जनता ने आशीर्वाद दिया था. 2019 में जनता ने फिर से लोकसभा में आशीर्वाद दिया था. नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने भारत की राजनीति की संस्कृति बदल दी है. अब रिपोर्ट कार्ड की राजनीति है. काम करोगे, जनता के बीच में जाओगे और जनता का आशीर्वाद लोगे. आज विकास की राजनीति है, महिला सशक्तिकरण, किसानों का सशक्तिकरण की राजनीति है.

पीएम ने दिया ये बड़ा संदेश
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्‍ली में चार राज्‍यों में जीत का जश्‍न मनाते हुए कहा कि आज उत्साह और उत्सव का दिन है. मैं इन चुनावों में हिस्सा लेने वाले सभी मतदाताओं को बधाई देता हूं. उनके निर्णय के लिए मतदाताओं का आभार व्यक्त करता हूं. विशेष रूप से हमारी माताओं, बहनों और युवाओं ने जिस तरह से BJP का समर्थन किया वह अपने आप में बड़ा संदेश है. चुनाव के दौरान भाजपा के कार्यकर्ताओं ने मुझसे वादा किया था कि इस बार होली 10 मार्च से ही शुरू हो जाएगी. हमारे कर्मठ कार्यकर्ताओं ने अपने वादे को पूरा करके दिखाया है. मैं अपने कार्यकर्ताओं की भूरी-भूरी प्रशंसा करूंगा, जिन्होंने इन चुनावों में कड़ी मेहनत की है.

साथ ही पीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश ने देश को अनेक प्रधानमंत्री दिए हैं, लेकिन 5 साल का कार्यकाल पूरा करने वाले किसी मुख्यमंत्री के दोबारा चुने जाने का ये पहला उदाहरण है. उत्तर प्रदेश में 4 दशक बाद कोई सरकार लगातार दूसरी बार सत्ता में आई है. उत्तर प्रदेश के चुनाव के नतीज़ों ने एक बात और साबित कर दी है और मैं सभी ज्ञानियों को कहता हूं कि देश की भलाई के लिए पुरानी घिसीपिटी रिकॉर्ड को छोड़कर जरा नए सिरे से सोचना शुरू कीजिए.

भाजपा गठबंधन का दिखा दबदबा
यूपी चुनाव में भाजपा गठबंधन को 273 सीटों पर जीत मिली है. वहीं, सपा गठबंधन को 125 सीटों पर जीत मिली है. इसके अलावा कांग्रेस और जनसत्‍ता दल लोकतांत्रिक ने दो-दो सीट पर कब्‍जा किया है. जबकि बसपा का खाता नहीं खुला है. हालांकि एक सीट पर उसने लीड बना रखी है. इस बार भाजपा को 255, निषाद पार्टी को छह और अपना दल (एस) को 12 सीटों पर जीत मिली हैं. वहीं, सपा को 111, आरएलडी को 8, एसबीएसपी को छह सीटें मिली हैं.

Tags: CM Yogi Adityanath, UP election results, UP Election Results 2022, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर