Home /News /uttar-pradesh /

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले गन्ना किसानों को बड़ी राहत, आज होगा 500 करोड़ का भुगतान

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले गन्ना किसानों को बड़ी राहत, आज होगा 500 करोड़ का भुगतान

बजाज ग्रुप की चीनी मिलें आज अपने लाखों गन्ना किसानों को 500 करोड़ रुपये देंगी.

बजाज ग्रुप की चीनी मिलें आज अपने लाखों गन्ना किसानों को 500 करोड़ रुपये देंगी.

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले लाखों गन्ना किसानों (Sugarcane Farmers) के लिए एक राहत की खबर सामने आयी है. आज यानी शुक्रवार को बजाज ग्रुप की चीनी मिलें अपने किसानों को 500 करोड़ रुपये का भुगतान करेंगी. बजाज ग्रुप ने यह कदम योगी सरकार की सख्‍ती के बाद उठाया है. वहीं, गन्ना किसानों का भुगतान सीधे उनके बैंक खाते में चला जाएगा. यही नहीं, जनवरी 2022 के अंत का पूरा भुगतान भी हो जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Elections 2022) से पहले बजाज ग्रुप की चीनी मिल से जुड़े लाखों गन्ना किसानों (Sugarcane Farmers) को 500 करोड़ रुपये मिलेंगे. दरअसल चीनी मिल ने योगी सरकार की गन्ना किसानों के बकाए के भुगतान को लेकर सख्ती दिखाने के बाद यह कदम उठाया है.

बता दें कि बजाज ग्रुप की चीनी मिलें आज लाखों गन्ना किसानों के बकाया 500 करोड़ रुपये का भुगतान करेंगी. यही नहीं, यह रकम सीधे गन्ना किसानों के खाते पहुंचेगी. इसके साथ जनवरी 2022 के अंत तक बजाज चीनी मिलों पर शेष बकाए का भी भुगतान हो जाएगा. यह न सिर्फ किसानों बल्कि योगी सरकार के लिए भी राहत की बात है, क्‍योंकि सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव गन्ना किसानों के बकाए को लेकर सरकार पर निशाना साध चुके हैं. यही नहीं, उन्‍होंने यूपी में अपनी सरकार बनने के बाद गन्ना किसानों को समय पर भुगतान का भरोसा दिलाया है.

सरकार ने कही थी ये बात
यूपी सरकार ने लाखों गन्ना किसानों के बकाए के भुगतान को लेकर बजाज ग्रुप की चीनी मिलों को धमकी की दी कि अगर समय पर भुगतान नहीं किया गया, तो धनराशि जब्‍त कर ली जाएगी. दरअसल योगी सरकार ने बजाज ग्रुप की पावर कंपनी को गन्ना की बकाया रकम का भुगतान नहीं करने पर धनराशि जब्‍त करने की धमकी थी. इसके बाद बजाज ग्रुप ने आज 500 करोड़ रुपये के भुगतान का ऐलान किया है.

जानें यूपी में कब-कब है वोटिंग
उत्तर प्रदेश में इस बार सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को पश्चिमी यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. इसके बाद दूसरे चरण में राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. वहीं, तीसरे चरण में 59, चौथे चरण में 60, पांचवें चरण में 60 सीटों, छठे चरण में 57 और सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. 10 फरवरी को पहले चरण के मतदान के बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण, 20 फरवरी को तीसरे चरण, 23 फरवरी को चौथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें चरण, 3 मार्च को छठे चरण और 7 मार्च को सातवें चरण के लिए मतदान होगा. वहीं, यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

पिछले चुनाव के नतीजे
विधानसभा चुनाव 2017 में भाजपा ने 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सपा और कांग्रेस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीटें ही जीती थीं. मायावती की बसपा 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. वहीं, 4 सीटों पर अन्य का कब्जा हुआ था.

Tags: Sugarcane Belt, Sugarcane Farmers, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर