होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

UP Election: निषाद पार्टी ने तीन और अपना दल ने दो प्रत्‍याशियों का किया ऐलान, जानें किसे कहां से मिला टिकट

UP Election: निषाद पार्टी ने तीन और अपना दल ने दो प्रत्‍याशियों का किया ऐलान, जानें किसे कहां से मिला टिकट

निषाद पार्टी और अपना दल ने एक और लिस्‍ट जारी कर दी है.

निषाद पार्टी और अपना दल ने एक और लिस्‍ट जारी कर दी है.

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद (Sanjay Nishad) ने तीन और अपना दल की चीफ अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel) ने दो कैंडिडेट का ऐलान किया है. निषाद पार्टी ने बलिया की बांसडीह सीट से केतकी सिंह, जौनपुर की शाहगंज सीट से रमेश सिंह और महराजगंज जिले की नौतनवा विधानसभा सीट से ऋषि त्रिपाठी पर दांव खेला है. वहीं, अपना दल ने प्रयागराज की प्रतापपुर सीट से पूर्व मंत्री राकेशधर त्रिपाठी और विश्वनाथगंज सीट से प्रतापगढ़ के निवर्तमान जिलाध्यक्ष जीतलाल पटेल को मैदान में उतारा है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए भाजपा के सहयोगी दल निषाद पार्टी और अपना दल (एस) ने अपने प्रत्‍याशियों की एक और लिस्‍ट जारी कर दी है. निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद (Sanjay Nishad) ने तीन और अपना दल की चीफ अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel) ने दो कैंडिडेट का ऐलान किया है.

बहरहाल, निषाद पार्टी ने आज 3 प्रत्याशियों की घोषणा की है, जिसमें बलिया के बांसडीह से केतकी सिंह को टिकट दिया गया है. वह 2017 में निर्दलीय चुनाव लड़ी थीं, लेकिन उन्‍हें हार मिली थी. इसके अलावा जौनपुर की शाहगंज सीट से रमेश सिंह को प्रत्याशी बनाया है. वहीं, निषाद पार्टी ने महराजगंज जिले की नौतनवा विधानसभा सीट से ऋषि त्रिपाठी पर दांव खेला है. हालांकि यहां से पहले अमन एम त्रिपाठी को टिकट देने की चर्चा थी.

Sanjay Nishad, Apna Dal, Anupriya Patel, nishad party, CM Yogi Adityanath, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections, संजय निषाद, अनुप्रिया पटेल

निषाद पार्टी की ये है प्रत्याशी लिस्‍ट.

अनुप्रिया पटेल के ये हैं दो कैंडिडेट
यही नहीं, आज अपना दल (एस) की चीफ अनुप्रिया पटेल ने भी दो कैंडिडेट का ऐलान किया है. पार्टी ने प्रयागराज की प्रतापपुर सीट से पूर्व मंत्री राकेशधर त्रिपाठी पर दांव खेला है. वह आय से अधिक संपत्ति के मामले में आरोपी हैं. इसके अलावा उन पर उच्च शिक्षा मंत्री रहते हुए मनमाने तरीके से कॉलेजों को मान्यता देने का भी आरोप है. राकेश धर त्रिपाठी यूपी में तीन बार मंत्री रह चुके हैं. इसके अलावा अपना दल (एस) ने विश्वनाथगंज सीट से प्रतापगढ़ के निवर्तमान जिलाध्यक्ष जीतलाल पटेल को मैदान में उतारा है. इसके साथ अपना दल (एस) अब तक 13 प्रत्याशी घोषित कर चुका है.

Sanjay Nishad, Apna Dal, Anupriya Patel, nishad party, CM Yogi Adityanath, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections, संजय निषाद, अनुप्रिया पटेल

अपना दल (एस) ने इन दो लोगों पर खेला है दांव.

जानें यूपी में कब-कब है वोटिंग
यूपी में इस बार सात चरणों में मतदान होना है और कुछ दिन बाद यानी 10 फरवरी से इसकी शुरुआत पश्चिमी यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. इसके बाद दूसरे चरण में राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. वहीं, तीसरे चरण में 59, चौथे चरण में 60, पांचवें चरण में 60 सीटों, छठे चरण में 57 और सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. यही नहीं, 14 फरवरी को दूसरे चरण, 20 फरवरी को तीसरे चरण, 23 फरवरी को चौथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें चरण, 3 मार्च को छठे चरण और 7 मार्च को सातवें चरण के लिए मतदान होगा. वहीं, विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

Tags: Anupriya Patel, Sanjay Nishad, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

अगली ख़बर