Home /News /uttar-pradesh /

UP Election के लिए बनी अखिलेश-जयंत की जोड़ी! चौधरी चरण सिंह की जयंती पर एकसाथ करेंगे रैली

UP Election के लिए बनी अखिलेश-जयंत की जोड़ी! चौधरी चरण सिंह की जयंती पर एकसाथ करेंगे रैली

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती के मौके परअखिलेश यादव और जयंत चौधरी एक साथ रैली करने जा रहे हैं.

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती के मौके परअखिलेश यादव और जयंत चौधरी एक साथ रैली करने जा रहे हैं.

UP Assembly Election 2022: उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी प्रदेश की कई छोटी-छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन कर रही है. अब पश्चिमी यूपी के जाट मतदाताओं को साधने के लिए अखिलेश यादव, आरएलडी के साथ गठबंधन करने जा रहे हैं. इसके लिए दोनों पार्टी के नेताओं के बीच कई दौर की मुलाकात हो चुकी है. अब 23 दिसंबर यानी पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती के मौके पर अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav) और जयंत चौधरी ( Jayant Chaudhary) एक साथ रैली करने जा रहे हैं. इसको लेकर रूपरेखा तैयार की जा रही है. सूत्रों के मुताबिक, उसी रैली में गठबंधन की घोषणा भी की जा सकती है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव (Up elections 2022) से पहले समाजवादी पार्टी प्रदेश की कई छोटी-छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन कर रही है. अब पश्चिमी यूपी के जाट मतदाताओं को साधने के लिए अखिलेश यादव, आरएलडी के साथ गठबंधन करने जा रहे हैं. इसके लिए दोनों पार्टी के नेताओं के बीच कई दौर की मुलाकात हो चुकी है. अब 23 दिसंबर  यानी पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती के मौके पर अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav) और जयंत चौधरी ( Jayant Chaudhary) एक साथ रैली करने जा रहे हैं. इसको लेकर रूपरेखा तैयार की जा रही है. सूत्रों के मुताबिक, उसी रैली में गठबंधन की घोषणा भी की जा सकती है.

23 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती के मौके पर उनके पौत्र और आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव एक बड़ी रैली करने की योजना बना रहे हैं. इस रैली की योजना  मथुरा या अलीगढ़ में बनाई जा रही है, जिसके लिए आरएलडी ने तैयारी शुरू कर दी है.

सूत्रों के मुताबिक, इस रैली में अखिलेश यादव भी शामिल होने जा रहे हैं. अलीगढ़ या मथुरा इस रैली के लिए प्रस्तावित स्थल रखे जा रहे हैं.  दरअसल, पश्चिमी यूपी के जाटलैंड और यादव परिवार के गढ़ सैफई के बीच मे ये दोनों जगह सबसे मुफीद है.  इस रैली के माध्यम से किसानों को अपने साथ जोड़ने की कवायद होगी.

कल लखनऊ में विधानसभा चुनाव को लेकर के अखिलेश यादव और आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी के बीच मुलाकात हुई जहां पर सीटों के तालमेल और आगे के चुनावी रणनीति को लेकर चर्चा हुई. दोनों नेताओं की मुलाकात के बाद जयंत चौधरी ने भी तस्वीर सोशल मीडिया में टैग करते हुए कैप्शन में लिखा था ‘बढ़ते कदम’. वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट किया ‘बदलाव की ओर’, जिसके बाद से सपा और आरएलडी का गठबंधन फाइनल माना जा रहा है, हालांकि औपचारिक घोषणा होनी बाकी है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों नेताओं के बीच में सीटों की संख्या को लेकर सहमति लगभग बन गयी है अब किसको कौन सी सीट मिलेगी उस पर चर्चा होनी है. माना जा रहा है कि इस रैली में ही दोनों दलों के बीच गठबंधन की घोषणा की जा सकती हैं.

आपके शहर से (लखनऊ)

Tags: Akhilesh yadav, Jayant Chaudhary, UP Elections 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर