Home /News /uttar-pradesh /

UP Elections: BJP से ज्यादा से ज्यादा सीट हासिल करने की तैयारी में अपना दल, बनाया ये प्लान

UP Elections: BJP से ज्यादा से ज्यादा सीट हासिल करने की तैयारी में अपना दल, बनाया ये प्लान

UP: यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर अनुप्रिया पटेल की अपना दल (एस) ने भी अपनी रणनीति पर काम शुरू कर दिया है.  (File Photo)

UP: यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर अनुप्रिया पटेल की अपना दल (एस) ने भी अपनी रणनीति पर काम शुरू कर दिया है. (File Photo)

UP News: अपनादल (एस) का विधानसभा चुनाव 2017 में बीजेपी से 11 सीटों पर समझौता हुआ था, जिसमें से 9 सीटों पर जीत मिली थी. इस बार अनुप्रिया पटेल 200 सीटों का टार्गेट लेकर चल रही हैं.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Eelctions) की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. ऐसे में सभी छोटे बड़े दलों ने भी गोटियां बिछानी शुरू कर दी है. इसी के तहत बीजेपी की सहयोगी अपना दल (एस) (Apna Dal Sonelal) ने विधानसभा की 200 सीटों पर चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति करने का फैसला किया है. इस सूची को जल्द ही अंतिम रूप देकर जारी कर दिया जाएगा. अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल अक्टूबर के तीसरे सप्ताह से चुनावी शंखनाद भी करेंगी. अनुप्रिया पूरे प्रदेश का जिलावार दौरा करेंगी.

200 सीटों पर चुनावी तैयारी क्यों? जबकि 2017 के विधानसभा चुनाव में 11 सीटें बीजेपी ने दी थी. इस सवाल पर अपना दल के नेता आशीष पटेल कहते हैं कि संगठन को धार देना हमारा काम हैं. ऐसे में 200 सीटों का टार्गेट लेकर हम चल रहे हैं. जहां संगठन को चुनाव लड़ने की स्थिति में ला देना है. उन्होंने बताया कि अपना दल (एस) उत्तर प्रदेश की 200 विधानसभा सीटों पर मजबूती से चुनाव की तैयारी कर रही है.

इन सीटों पर विधानसभा प्रभारियों की नियुक्ति के साथ-साथ बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने का कार्य किया जा रहा है. ‘हर बूथ पर 15 यूथ’ अभियान को मूर्त रूप दिया जा रहा है. गौरतलब है कि पंचायत चुनाव में अपनादल (एस) ने अलग चुनाव लड़ा था, उसका असर प्रधानमंत्री के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में देखने को मिला. बीजेपी जिले की 40 सीटों में से सिर्फ 8 पर रह गई, जबकि अपना दल को 2 सीट पर जीत मिली. अनुप्रिया की पार्टी 14 सीट पर दूसरे स्थान पर रही.

इस चुनाव के बाद बीजेपी की टेंशन बढ़ गई है और इसी कारण अनुप्रिया पटेल को मंत्री बनाना पड़ा. एक बार फिर विधानसभा चुनाव की तैयारियों में अपना दल जुट गया है. अब देखना होगा कि इस बार कितनी सीटों पर बात बनती है?

Tags: Anupriya Patel, Apna Dal, Lucknow News Update, UP Assembly Election 2022, Up news in hindi

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर