अपना शहर चुनें

States

बिजली बिल में खामियों पर बिफरे ऊर्जा मंत्री, बोले- फील्ड में निकलें अफसर, एजेंसियों के खिलाफ कराएं FIR

यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा
यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा है कि उपभोक्ता को बिलिंग सम्बन्धी समस्या हुई तो जवाबदेही तय होगी. एजेंसियों से हुए करार का पूरा अनुपालन हो, इसकी भी यूपीपीसीसीएल (UPPCL) अध्यक्ष अपने स्तर से समीक्षा कर लें. जहां खामियां हैं, वहां एजेंसियों के खिलाफ एफआईआर कराएं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2020, 9:41 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) ने गुरुवार को ऊर्जा विभाग की समीक्षा की. उन्होंने यूपीपीसीसीएल (UPPCL) के अध्यक्ष को निर्देश दिए कि आगामी गर्मियों के दृष्टिगत वे स्वयं यह सुनिश्चित करा लें कि प्रदेश में ट्रिपिंग न हो. इसके लिए जो भी आधारभूत सुविधाएं या तकनीकी आवश्यकताएं हैं उन्हें जरूर पूरा कर लिया जाए. सभी एमडी इसकी अपने स्तर से भी तैयारियां अवश्य करा ली जाएं.

श्रीकांत शर्मा ने कहा कि यूपीपीसीसीएल अध्यक्ष, डिस्कॉम्स के सभी प्रबंध निदेशक व निदेशक फील्ड में निकलें, उपकेंद्रों की मॉनिटरिंग के लिए जाएं. सभी नोडल अधिकारी अपने अधीन उपकेंद्रों का भौतिक निरीक्षण जरूर कर लें. उपकेंद्रों पर उपभोक्ता शिकायतों का समय से निराकरण हो, इसमें कहीं कोई कोताही स्वीकार्य नहीं होगी. सभी की जवाबदेही सुनिश्चित की जाएगी.

सुनिश्चित कराएं उपभोक्ता को समय से बिल मिले



उन्होंने बिलिंग में समस्याओं पर नाराजगी जताई और कहा कि उपभोक्ता को समय से बिल मिले यह कारपोरेशन सुनिश्चित कराए. एजेंसियों से हुए करार का पूरा अनुपालन हो, इसकी भी यूपीपीसीसीएल अध्यक्ष अपने स्तर से समीक्षा कर लें. जहां खामियां हैं, वहां एजेंसियों के खिलाफ एफआईआर कराएं. उपभोक्ता को बिलिंग सम्बन्धी समस्या हुई तो जवाबदेही तय होगी.


सब स्टेशन पर सीसीटीवी लगाएं

उन्होंने प्रदेश के सभी विद्युत उपकेंद्रों पर सीसीटीवी लगाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने अध्यक्ष यूपीपीसीसीएल को निर्देशित करते हुए कहा कि उपभोक्ता हित में उपकेंद्रों की डिजिटल निगरानी आवश्यक है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज