लाइव टीवी

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को भेजा मानहानि का नोटिस

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 8, 2019, 11:53 AM IST
ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को भेजा मानहानि का नोटिस
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने मानहानि का नोटिस दिया है.

ऊर्जा मंत्री (Power Minister) श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) के अधिवक्ता के अनुसार यह नोटिस अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) द्वारा सार्वजिनक रूप से उनके खिलाफ दिये गए झूठे, आपत्तिजनक और अमर्यादित बयानों को लेकर दिया गया है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकान्त शर्मा (Shrikant Sharma) ने गुरुवार को यूपी कांग्रेस अध्यक्ष (UP Congress President)  अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) को मानहानि का नोटिस भेजकर एक सप्ताह के भीतर माफी मांगने का अल्टीमेटम दिया है. ऊर्जा मंत्री के अधिवक्ता के अनुसार यह नोटिस अजय कुमार लल्लू द्वारा सार्वजिनक रूप से उनके खिलाफ दिये गए झूठे, आपत्तिजनक और अमर्यादित बयानों को लेकर दिया गया है. उधर मामले में अजय कुमार लल्लू ने शुक्रवार को इस संबंध में प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है, जिसमें वह सबूतों के साथ मीडिया के सामने पेश होंगे.

कभी विदेश यात्रा पर गए ही नहीं ऊर्जा मंत्री

नोटिस के अनुसार ऊर्जा मंत्री की डीएचएफएल या सनब्लिंक कंपनी को धन हस्तांतरण में कोई भूमिका नहीं रही है और उनकी भेंट भी उन कंपनियों के किसी अधिकारी से कभी नहीं हुई. वह सितंबर-अक्टूबर में ही नहीं बल्कि कभी विदेश यात्रा पर नहीं गए. भविष्य निधि का प्रबंधन एक ट्रस्ट द्वारा किया जाता है, जिसमें वह किसी पद पर नहीं हैं और इस कार्य में उनकी कोई भूमिका भी नहीं है. डीएचएफएल को धन हस्तांतरण करने का निर्णय उनके कार्यकाल के नहीं है, वह पूर्व सरकार के समय का है.

माफी नहीं मांगी तो कानूनी कार्रवाई

नोटिस में ऊर्जा मंत्री ने साफ किया कि वह भविष्य में अपनी वाणी को लेकर विशेष सतर्कता बरतें. उनका आचरण न सिर्फ सार्वजनिक जीवन कि मर्यादाओं के विपरीत था बल्कि समाज जीवन में शुचितापूर्ण ढंग से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने वाले व्यक्ति के लिए मानहानिकारक था. यह भी साफ किया कि यदि अजय कुमार लल्लू ने माफी नहीं मांगी तो उनके खिलाफ IPC की दंड संहिता की धारा 499 एवं 500 के अंतर्गत मानहानि की कार्यवाही के साथ ही दीवानी न्यायालय में हर्जाने के लिए दीवानी की कार्यवाही भी की जाएगी.

Srikant Sharma notice
मानहानि का नोटिस


Srikant Sharma notice1
मानहानि का नोटिस

Loading...

Srikant Sharma notice2
मानहानि का नोटिस


ये भी पढ़ें:

नोटबंदी एक आपदा थी, जिसने हमारी अर्थव्यवस्था नष्ट कर दी: प्रियंका गांधी

अयोध्या: राम जन्मभूमि जाने वाले सभी मार्ग पूरी तरह से किए गए बंद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 11:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...