योगी सरकार में वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने दिया इस्तीफा

कहा जा रहा है कि स्वास्थ्य कारणों और बढ़ती उम्र को देखते हुए उन्होंने इस्तीफा सौंपा है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 20, 2019, 2:53 PM IST
योगी सरकार में वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने दिया इस्तीफा
वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने योगी कैबिनेट से दिया इस्तीफा
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 20, 2019, 2:53 PM IST
बुधवार को होने वाले पहले कैबिनेट विस्तार से पहले योगी सरकार (Yogi government) में वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल (Finance Minister Rajesh Agrawal) ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए मंत्रिमंडल (Yogi Cabinet) से इस्तीफा दे दिया है. मिल रही खबर के मुताबिक राजेश अग्रवाल ने दो दिन पहले ही मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. कहा जा रहा है कि स्वास्थ्य कारणों और बढ़ती उम्र को देखते हुए उन्होंने इस्तीफा सौंपा है. हालांकि अभी तक उनके इस्तीफे पर कोई फैसला हुआ है या नहीं इसकी जानकारी नहीं है.

गौरतलब है कि 75 साल के राजेश अग्रवाल बरेली से लगातार बीजेपी विधायक रहे हैं. वे पार्टी के कद्दावर नेताओं में से एक हैं. अपने इस्तीफे में उन्होंने लिखा है कि अब वे 75 वर्ष के होने जा रहे हैं. पार्टी की रीती-निति के अनुसार वे अपना त्याग पत्र बीजेपी नेतृत्व को दो दिन पहले ही सौंप चुके हैं. उन्होंने लिखा है कि उनकी जगह कुछ नए और योग्य चेहरों को काम करने का अवसर दिया जाए. साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ पार्टी संगठन के लिए काम करते रहने की बात कही है.

resignation letter of finance minister rajesh agrawal
वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने दिया योगी कैबिनेट से इस्तीफा


बरेली कैंट से 7 बार विधायक रह चुके हैं राजेश अग्रवाल

राजेश अग्रवाल प्रदेश में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं. वे 1993 से बरेली कैंट से लगातार 7 बार विधायक रहे हैं. शुरुआती दौर में राजेश अग्रवाल संघ से जुड़े रहे फिर बीजेपी में शामिल हुए. वे लगातार छह बार विधानसभा का चुनाव जीत चुके हैं. मौजूदा सरकार में उन्हें वित्त मंत्री बनाया गया था. इसके पहले वो विधानसभा उपाध्यक्ष और उत्तर प्रदेश सरकार में व्यापार निबंधन एवं कर मंत्री भी रह चुके हैं. साथ ही वे प्रदेश के महामंत्री भी रह चुके हैं. मौजूदा समय में वे संगठन में कोषाध्यक्ष भी हैं.

ये भी पढ़ें:

योगी मंत्रिमंडल विस्तार में कल ये चेहरे ले सकते हैं शपथ, इनका हो सकता है प्रमोशन
Loading...

UP में 'मंत्रिमंडल विस्तार' से पहले संघ और संगठन की अहम बैठक पर सबकी नजर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 2:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...