यूपी में फिर बरपा कुदरत का कहर, आंधी, पानी और बिजली गिरने से 5 की मौत
Lucknow News in Hindi

यूपी में फिर बरपा कुदरत का कहर, आंधी, पानी और बिजली गिरने से 5 की मौत
यूपी में भारी बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से पांच की मौत

Natural Calamity: राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. साथ ही 4-4 लाख रुपये का मुआवजा देने का भी ऐलान किया है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलग-अलग हिस्सों में बुधवार को एक बार फिर कुदरत का कहर बरपा. आंधी, पानी और आकाशीय बिजली (Lightening) गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई. प्रयागराज, बस्ती, बलिया, अयोध्या और मऊ में एक-एक लोगों की मौत हुई. अलग-अलग हादसों में कई लोग घायल भी हो गए.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने दैवीय आपदा में मारे गए लोगों के प्रति शोक व्यक्त किया. साथ ही घायलों को समुचित इलाज के निर्देश सम्बंधित जिलाधिकारियों को दिए. साथ ही मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की राहत राशि तत्काल देने के भी निर्देश दिए.

राहत आयुक्त द्वारा उपलब्ध कराए गए विवरण के अनुसार बुधवार को बिजली गिरने से जनपद प्रयागराज, अयोध्या, मऊ, बलिया और बस्ती में एक-एक लोगों की मौत हो गई. बस्ती जिले में एक व्यक्ति बिजली गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गया. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने अधिकारियों को पूरी तत्परता से प्रभावितों को राहत एवं मदद पहुंचाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही बस्ती में घायल व्यक्ति के समुचित इलाज के भी निर्देश दिए हैं.



आज इन जिलों के लिए अलर्ट
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने यूपी के मौसम की जानकारी देते हुए बताया कि  गुरुवार को यूपी के नजीबाबाद, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, खतौली, हस्तिनापुर और चांदपुर में तेज गरज चमक के साथ बारिश का अनुमान है. इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने की भी चेतावनी दी गई है. आगामी 3 जुलाई को मॉनसून फिर जोर पकड़ेगा और प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में ज्यादातर स्थानों और पश्चिमी भागों में कुछ जगहों पर वर्षा हो सकती है. चार जुलाई को राज्य के अधिकतर स्थानों पर बारिश होने की प्रबल सम्भावना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading