होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /योगी सरकार के मंत्रियों का आज से विदेश दौरा, वैश्विक स्तर पर करेंगे UP की ब्रांडिंग

योगी सरकार के मंत्रियों का आज से विदेश दौरा, वैश्विक स्तर पर करेंगे UP की ब्रांडिंग

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर यूपी   रहा मंत्रियों का विदेश दौरा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर यूपी रहा मंत्रियों का विदेश दौरा

Yogi Ministers Foreign Tour: डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ब्राज़ील, अर्जेंटीना और मैक्सिको के दौरे पर जा रहे हैं, जबकि विधानस ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए विदेशी निवेशकों को करेंगे आमंत्रित
यूपी की वैश्विक स्तर पर ब्रांडिंग के लिए मंत्रियों को विदेश भेजा जा रहा
यूपी की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाने की कवायद

लखनऊ. प्रदेश में निवेश लाने और अगले साल होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को सफल बनाने के लिए योगी सरकार के मंत्रियों का बुधवार से विदेश दौरा शुरू हो रहा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद भी यूपी की ग्लोबल ब्रांडिंग के लिए कई देशों का दौरा कर वहां के उद्योगपतियों से मुलाक़ात करेंगे. आज से जिन मंत्रियों के दौरे शुरू हो रहे हैं उनमें डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद समेत अन्य का नाम शामिल है.

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ब्राज़ील, अर्जेंटीना और मैक्सिको के दौरे पर जा रहे हैं, जबकि विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना कनाडा और लॉस एंजिल्स के दौरे पर रहेंगे. गुरुवार को पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद सुरेश खन्ना, मंत्री नंद गोपाल नंदी और धर्मपाल विदेश दौरे पर जाएंगे. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना यूके के लिए होंगे रवाना तो वहीं पूर्व मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और सीएम के चार सलाहकार भी विदेश दौरे पर रहेंगे.

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2022 में विदेशी निवेशकों को करेंगे आमंत्रित
मिल रही जानकारी के मुताबिक फ़रवरी में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए विदेशी निवेशकों को आमंत्रित करने और यूपी की वैश्विक स्तर पर ब्रांडिंग के लिए मंत्रियों को विदेश भेजा जा रहा है. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बताया कि आज से दुनिया के विभिन्न देशों में यूपी के मंत्रियों के दौरे शुरु हो रहे है. उन्होंने कहा कि वे ब्राजील, अर्जेंटीना और मैक्सिको के दौरे पर जा रहे हैं. उधर दूसरे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाना है. ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को ऐतिहासिक बनाने के लिए सरकार काम कर रही है. इसके लिए विदेश दौरे शुरु हो गए हैं.

आपके शहर से (लखनऊ)

सीएम योगी ने की है पहल
गौरतलब है कि यूपी की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाने और प्रदेश में रोजगार के अवसरों को सृजित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार जुटे हुए हैं. इसके लिए उन्होंने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के जरिए यूपी में विदेशी निवेशकों को आकर्षित करने की योजना बनायी है. इसी के तहत कई मंत्रियों का विदेश दौरा शुरू किया गया है.

Tags: Lucknow news, Yogi government

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें