यूपी की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल अपनी VIP सुरक्षा में से हटाएंगी 50 सुरक्षाकर्मी
Lucknow News in Hindi

यूपी की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल अपनी VIP सुरक्षा में से हटाएंगी 50 सुरक्षाकर्मी
यूपी की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल ने अपनी सुरक्षा में से घटाए 50 सुरक्षाकर्मी.

राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल का कहना है कि इन सभी सुरक्षाकर्मियों को आम जनता की सेवा करनी चाहिए. उनके इस कदम की हर तरफ सराहना हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 17, 2019, 1:30 PM IST
  • Share this:
वीआईपी कल्‍चर को खत्‍म करने की दिशा में उत्‍तर प्रदेश की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल ने मजबूत कदम उठाया है. राज्‍यपाल ने उनकी सुरक्षा में लगे 50 सुरक्षाकर्मियों के दस्‍ते को कम करने का फैसला किया है. उन्‍होंने सभी सुरक्षाकर्मियों को राज्‍य सरकार को वापस भेजने के लिए कहा है. उनका कहना है कि इन सभी सुरक्षाकर्मियों को आम जनता की सेवा करनी चाहिए.

राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल के इस कदम की हर तरफ सराहना हो रही है. गौरतलब है कि गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री और मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को जुलाई में ही उत्तर प्रदेश की 25वीं राज्यपाल बनाया गया है. उन्हें देश के सबसे बड़े राज्य की पहली महिला राज्यपाल बनने का गौरव हासिल हुआ है.

कौन हैं आनंदीबेन पटेल
आनंदीबेन पटेल (जन्म: 21 नवम्बर 1941) एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं, जो मध्य प्रदेश की राज्यपाल तथा गुजरात की पहली महिला मुख्यमंत्री रह चुकी हैं. वे 1998 से गुजरात की विधायक बनी थी. वे 1987 से भारतीय जनता पार्टी से जुड़ी हैं और गुजरात सरकार में सड़क और भवन निर्माण, राजस्व, शहरी विकास और शहरी आवास, आपदा प्रबंधन और वित्त आदि महत्वपूर्ण विभागों की काबीना मंत्री का दायित्व निभा चुकी हैं.



बता दें कि वर्ष-2014 के शीर्ष 100 प्रभावशाली भारतीयों में उन्हें सूचीबद्ध किया गया है. वे गुजरात की राजनीति में "लौह महिला" के रूप में जानी जाती हैं. जनवरी 2017 में वे मध्यप्रदेश की राज्यपाल नियुक्त हुई थी. आनंदीबेन पटेल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की करीबी मानी जाती हैं.



ये भी पढ़ें

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading