• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • योगी सरकार का ओलंपिक खिलाड़ियों को बड़ा तोहफा, गोल्ड मेडलिस्ट को मिलेंगे 2 करोड़

योगी सरकार का ओलंपिक खिलाड़ियों को बड़ा तोहफा, गोल्ड मेडलिस्ट को मिलेंगे 2 करोड़

Tokyo Olympics: उत्तर प्रदेश की सीएम योगी ने ओलंपिक खिलाड़ियों के लिए बड़े तोहफे का ऐलान किया है. (File photo)

Tokyo Olympics: उत्तर प्रदेश की सीएम योगी ने ओलंपिक खिलाड़ियों के लिए बड़े तोहफे का ऐलान किया है. (File photo)

UP News: ACS अवनीश अवस्थी ने बताया कि टोक्यो ओलंपिक-2020 में भारत की ओर से स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाले एथलीट को 2 करोड़, रजत पदक प्राप्त करने वाले को 1.5 करोड़ और कांस्य पदक विजेता को एक करोड़ रुपये की राशि देकर सम्मानित किया जाएगा.

  • Share this:

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने ओलंपिक खिलाड़ियों के लिए बड़े तोहफे का ऐलान किया है. ओलंपिक में हर पदक जीतने वाले खिलाड़ी को यूपी सरकार एक करोड़ से लेकर 2 करोड़ रुपये तक का नकद इनाम देगी. प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि स्वर्ण पदक पाने वालों को 2 करोड़, रजत रजत पदक पाने वालों को 1:50 करोड़ और कांस्य जीतने वाले खिलाड़ी को सरकार एक करोड़ रुपये देगी.

    ACS अवस्थी ने बताया कि महिला हॉकी टीम के हर सदस्य को 50-50 लाख रुपये दिए जाएंगे. टोक्यो ओलंपिक-2020 में भारत की ओर से स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाले एथलेटिक्स को 2 करोड़, रजत पदक प्राप्त करने वाले एथलीट को 1.5 करोड़ और कांस्य पदक विजेता को एक करोड़ की राशि देकर सम्मानित किया जाएगा.

    पुरुष हॉकी टीम के 19 खिलाड़ियों को मिलेंगे 1-1 करोड़ रुपये  

    इनके अतिरिक्त कांस्य पदक विजेता पुरूष हॉकी टीम के कुल 19 खिलाड़ियों को एक-एक करोड़ रुपये की धनराशि पुरस्कार स्वरूप दी जाएगी. साथ ही टीम के मुख्य प्रशिक्षक को 25 लाख रुपये तथा टीम के अन्य सदस्यों को 10-10 लाख रुपये की राशि देकर सम्मानित किया जायेगा. वाराणसी जनपद के हॉकी खिलाड़ी ललित उपाध्याय को 25 लाख रुपये की अतिरिक्त राशि पुरस्कार स्वरूप प्रदान की जाएगी. इनके अतिरिक्त ओलंपिक में चतुर्थ स्थान पर रहने वाले महिला हॉकी टीम के खिलाड़ियों को 50-50 लाख रुपये की धनराशि दी जाएगी.

    ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को मिलेंगे 25-25 लाख 

    टीम के मुख्य प्रशिक्षक को 25 लाख तथा टीम के अन्य सदस्यों को 10-10 लाख रुपये की राशि प्रदान की जाएगी. हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया को 25 लाख रुपये की अतिरिक्त धनराशि पुरस्कार स्वरूप दी जाएगी. कुश्ती खेल के लिए दीपक पुनिया को 50 लाख रुपये, गोल्फ खिलाड़ी अदिति अशोक को 50 लाख रुपये की राशि दी जाएगी. इनके अलावा उत्तर प्रदेश से आलंपिक में प्रतिभाग करने वाले आठ खिलाड़ियों को 25-25 लाख रुपये देकर सम्मानित किया जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज