होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

स्वामी चिन्मयानंद केस: सुप्रीम कोर्ट के सख्त रुख के बाद यूपी सरकार ने गठित की SIT

स्वामी चिन्मयानंद केस: सुप्रीम कोर्ट के सख्त रुख के बाद यूपी सरकार ने गठित की SIT

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी द्वारा आईजी लोक शिकायत नवीन अरोड़ा के नेतृत्व में विशेष जांच दल के गठन का निर्णय लिया गया है.

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी द्वारा आईजी लोक शिकायत नवीन अरोड़ा के नेतृत्व में विशेष जांच दल के गठन का निर्णय लिया गया है.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में एसएस लॉ कॉलेज (SS law college) में एलएलएम की छात्रा द्वारा पूर्व ग़ृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद (Chinmayanand) पर लगाए आरोपों की जांच के लिए विशेष जांच टीम (SIT) का गठन कर दिया है.

अधिक पढ़ें ...
    लखनऊ. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में एसएस लॉ कॉलेज (SS law college) में एलएलएम की छात्रा द्वारा पूर्व ग़ृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद (Chinmayanand) पर लगाए आरोपों की जांच के लिए विशेष जांच टीम (SIT) का गठन कर दिया है. बता दें सुप्रीम कोर्ट ने आईजी स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर इलाहाबाद हाईकोर्ट को पूरी जांच की मॉनीटरिंग का आदेश दिया था.

    मंगलवार को गृह विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार छात्रा और उसके भाई की पढ़ाई किसी अन्य कॉलेज से कराए जाने और छात्रा व उसके परिवार को सुरक्षा प्रदान करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुपालन में शासन द्वारा निर्देश जारी किए गए हैं.

    उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी द्वारा आईजी लोक शिकायत नवीन अरोड़ा के नेतृत्व में विशेष जांच दल के गठन का निर्णय लिया गया है. इस में भारती सिंह, सेनानायक 41वीं वाहिनी पीएसी, गाजियाबाद को भी नामित किया गया है. शासन द्वारा यह भी निर्देश दिए गए हैं कि नवीन अरोड़ा इस टीम में स्वच्छ छवि के अन्य पुलिस अधिकारियों को शामिल करेंगे.

    मुख्य सचिव ने इसके अलावा बरेली कमिश्नर और कुलपति महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय, बरेली को पीड़ित विधि छात्रा व उसके भाई का प्रवेश यूनिवर्सिटी या उससे संबद्ध महाविद्यालय में तत्काल कराने का निर्देश दिया है. साथ ही छात्रा, उसके माता-पिता व परिवार के अन्य सदस्यों को भी समुचित सुरक्षा देने के लिए शाहजहांपुर के एसपी को निर्देश दिया गया है.

    ये भी पढ़ें:

    हाईकोर्ट की निगरानी में हो स्वामी चिन्मयानंद केस की जांच: SC

    चिन्मयानंद पर छात्रा बोली- VIDEO में कही बातें सच

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Lucknow news, Uttarpradesh news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर