लाइव टीवी

Covid 19: UP सरकार ने जारी किया आदेश, पुलिस पर हमला करने वालों पर NSA के तहत होगी कार्रवाई
Lucknow News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 3, 2020, 10:24 AM IST
Covid 19: UP सरकार ने जारी किया आदेश, पुलिस पर हमला करने वालों पर NSA के तहत होगी कार्रवाई
योगी के आदेश के बाद पीडब्ल्यूडी ने मंदिर की दीवार तथा परिसर में मंदिर के मुख्य द्वार से दूसरे द्वार तक बनी करीब 50 दुकानों को तोड़ दिया. (फाइल फोटो)

लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ योगी सरकार लगातार सख्त रुख अपना रही है. इसी के तहत सूबे में गुरुवार को 177 एफआईआर दर्ज की गईं. वहीं लॉकडाउन का फायदा उठाकर जमाखोरी और कालाबाजारी करने के मामलों में 72 एफआईआर भी दर्ज की गई हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 3, 2020, 10:24 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. कोरोना (Corona) के चलते लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ अब उत्तर प्रदेश सरकार सख्त रुख अपनाने जा रही है. उत्तर प्रदेश सरकार ने एक आदेश जारी किया है जिसके तहत अब लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मियों पर हमला करने वालों के खिलाफ नेशनल सिक्योरिटी एक्ट (NSA) के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी. इससे पहले भी सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ सख्ती से निपटने के आदेश अधिकारियों को दिए थे.

लगातार हो रही है कार्रवाई
लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ योगी सरकार लगातार सख्त रुख अपना रही है. इसी के तहत सूबे में गुरुवार को 177 एफआईआर दर्ज की गईं. वहीं लॉकडाउन का फायदा उठाकर जमाखोरी और कालाबाजारी करने के मामलों में 72 एफआईआर भी दर्ज की गई हैं. लॉकडाउन तोड़ने वाले वाहनों से 3.67 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला गया इससे पहले प्रदेश में 5263 बैरियर लगाकर 8.81 लाख वाहनों की चेकिंग कर 1.81 लाख वाहनों के चालान हुए और 13927 वाहन सीज किए गए.





सीएम ने कहा- लॉकडाउन को बनाएं सफल
इससे पहले गुरुवार को ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि इस आपदा की स्थिति से बाहर निकलने के लिए लॉकडाउन को शत-प्रतिशत सफल बनाना होगा. सीएम ने कहा कि, ‘इसके लिए आवश्यक है कि प्रत्येक नागरिक संयम और संकल्प बनाए रखे.’ जबकि उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि, ‘लॉकडाउन के दौरान अन्तरजनपदीय, अन्तरराज्यीय तथा अन्तरराष्ट्रीय सीमाओं को पूर्णतः सील किया गया है. इन सीमाओं का उल्लंघन न होने पाए. इसके लिए प्रभावी गश्ती सुनिश्चित की जाए.’

126 हुए कोरोना के मरीज
उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिव में 10 नए केस समाने आए हैं. इनमें मेरठ के चार, जौनपुर के दो, बस्ती, गाजीपुर, हापुड़ व गाजियाबाद से एक-एक शामिल हैं. प्रदेश में अब कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 126 हो गई है. मेरठ व जौनपुर में मिले सभी छह पॉजिटिव केस तब्लीगी जमात (Tablighi Jamaat) से जुड़े बताए गए हैं. इस तरह नोएडा में अब तक कुल 48, मेरठ में 24, आगरा में 12, लखनऊ में 10, गाजियाबाद में 9, बरेली में 6, बुलंदशहर व जौनपुर में तीन-तीन, बस्ती, पीलीभीत व वाराणसी में दो-दो, लखीमपुर खीरी, कानपुर, मुरादाबाद, शामली, हापुड़ व बागपत में एक-एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

ये भी पढ़ेंः मनमानी करने वालों पर सख्त योगी सरकार, वसूले गए 3.67 करोड़, 7177 पर FIR दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2020, 10:24 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading