COVID-19: बड़ा कदम उठाने की तैयारी में योगी आदित्यनाथ, प्राइवेट अस्पतालों को ले सकती है सरकार
Lucknow News in Hindi

COVID-19: बड़ा कदम उठाने की तैयारी में योगी आदित्यनाथ, प्राइवेट अस्पतालों को ले सकती है सरकार
सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश सरकार एक बड़ा कदम उठाने की तैयारी में है. सूबे की सरकार कोरोना के बढ़ते मरीजों का इलाज करने के लिए प्रदेश के बड़े प्राइवेट हॉस्पिटलों को इलाज के लिए ले सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 7:45 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
लखनऊ. कोरोना (Corona) के बढ़ते प्रकोप को लेकर अब केंद्र के साथ ही राज्य सरकार भी पूरी तरह से इससे लड़ने के लिए अपनी तैयारियां पूरी कर रही है. इसी के चलते अब उत्तर प्रदेश सरकार एक बड़ा कदम उठाने की तैयारी में है. सूबे की सरकार कोरोना के बढ़ते मरीजों का इलाज करने के लिए प्रदेश के बड़े प्राइवेट हॉस्पिटलों को इलाज के लिए ले सकती है. ऐसे में इन निजी अस्पतालों में सरकार की देखरेख में पीड़ित लोगों का इलाज होगा.

डाटा तैयार किया जा रहा है
वहीं सूत्रों के अनुसार स्वास्‍थ्य विभाग ने सभी निजी अस्पतालों का डाटा तैयार करना शुरू कर दिया है. ऐसे में इन अस्पतालों में कितने बैड हैं, वेंटिलेटर और आईसीयू की क्या व्यवस्‍था है. इन सभी बातों को देखते हुए यह डाटा तैयार किया जा रहा है जो स्थिति बिगड़ने पर लोगों का इलाज करने में मददगार होगा.

अपने हाथ में लेगी नियंत्रण



बताया जा रहा है कि हालात खराब होने की स्थिति में सरकार निजी अस्पतालों को पूरी तरह से अपने हाथ में ले सकती है. इससे पीड़ित लोगों को सही समय पर और सुविधाजनक उपचार मिल सकेगा. हालांकि इस संबंध में अभी कोई भी सरकार आदेश जारी नहीं किया गया है लेकिन बताया जा रहा है कि जल्द ही सरकार आदेश जारी कर सकती है.



16 जिले लॉकडाउन
वहीं कोरोना को बढ़ने से रोकने के लिए सरकार ने 16 जिलों को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया है. इनमें लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद, बरेली जैसे शहर भी शामिल हैं. इस दौरान केवल आपातकालीन और अनिवार्य सेवाएं जारी रहेंगी. वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों से अपील की है कि वे अपने घर में ही रहें और सिर्फ कोई जरूरी काम होने पर ही बाहर निकलें.

ये भी पढ़ेंः COVID-19: CM योगी की अपील- लॉकडाउन को गंभीरता से लें लोग
First published: March 23, 2020, 7:38 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading