Home /News /uttar-pradesh /

up government lifts covid restrictions swimming pool anganwadi centres to reopen read whole order

टेंशन खत्म! होली से पहले योगी सरकार ने दे दी है बड़ी राहत, क्या आपने पढ़ा यह आदेश?

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संबंधी पाबंदियां हटाईं गईं (योगी आदित्यनाथ की फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संबंधी पाबंदियां हटाईं गईं (योगी आदित्यनाथ की फाइल फोटो)

UP government lifts Covid restrictions: इस बार उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh news) में होली (Holi 2022) जमकर खेल सकते हैं और किसी तरह की पाबंदी (COVID19 restrictions) भी नहीं होगी. उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण दर में प्रभावी सुधार को देखते हुए राज्य में विभिन्न गतिविधियों पर लगी पाबंदियां हटा लीं. कोरोना वायरस संक्रमण में कमी को देखते हुए उत्तर प्रदेश में तरणताल, विवाह और आंगनवाड़ी केंद्रों पर लगी आंशिक पाबंदियां समाप्त कर दी गई हैं लेकिन समस्त स्थानों पर कोविड प्रोटोकाल सख्ती से लागू रहेगा.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ : इस बार उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh news) में होली (Holi 2022) जमकर खेल सकते हैं और किसी तरह की पाबंदी (COVID19 restrictions) भी नहीं होगी. उत्तर प्रदेश सरकार (Corona Guidelines) ने गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण दर में प्रभावी सुधार को देखते हुए राज्य में विभिन्न गतिविधियों पर लगी पाबंदियां हटा ली. कोरोना वायरस संक्रमण में कमी को देखते हुए उत्तर प्रदेश में तरणताल, विवाह और आंगनवाड़ी केंद्रों पर लगी आंशिक पाबंदियां समाप्त कर दी गई हैं लेकिन समस्त स्थानों पर कोविड प्रोटोकाल सख्ती से लागू रहेगा.

अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने बताया कि पूर्व में विभिन्न गतिविधियों की अनुमति दी गई थी, लेकिन तरणताल या वाटर पार्क, आंगनवाड़ी केंद्रों के अलावा शादियों और अन्य समारोहों पर पाबंदियां जारी थीं. राज्य के सभी जिलाधिकारियों और जिलों के पुलिस अधिकारियों को भेजे गये आदेश में अपर मुख्य सचिव (गृह) ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण की दर में प्रभावी कमी को देखते हुए अब सभी तरणताल या वाटर पार्क, आंगनवाड़ी केंद्र खुले रहेंगे.

पढ़ें यूपी सरकार का पूरा आदेश

UP government lifts Covid restrictions

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संबंधी पाबंदियां हटाई गईं

उन्होंने कहा कि शादी समारोह व अन्य आयोजनों में बंद स्थानों एवं खुले स्थानों में मास्क की अनिवार्यता तथा कोविड-19 प्रोटोकाल के अनुसार अन्य सावधानियां बरतते हुए पूर्ण क्षमता के साथ व्यक्तियों के सम्मिलित होने की अनुमति होगी. होली महापर्व से ठीक पहले राज्‍य सरकार के इस फैसले से लोगों को काफी राहत मिलेगी. COVID-19 संक्रमण की वजह से स्विमिंग पूल, वाटर पार्क, आंगवाड़ी केंद्र आदि को बंद कर दिया था, ताकि कोरोना वायरस का प्रसार न हो सके. मगर अब सरकार ने ये पाबंदियां हटा दी हैं.

Tags: Covid19, Uttar Pradesh Government, Uttar pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर