15 अगस्त को #YogiNumber1CM हैशटैग ट्रेंड कराने की कोशिश, जानिए क्या है वजह

सर्वे में मुख्यमंत्रियों पर भी लोगों से राय ली गई। इसमें पता चला कि मुख्यमंत्रियों में योगी आदित्यनाथ सर्वश्रेष्ठ हैं, जिन्हें 20 फीसदी लोगों ने अपनी पसंद बताया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 15, 2019, 11:17 AM IST
15 अगस्त को #YogiNumber1CM हैशटैग ट्रेंड कराने की कोशिश, जानिए क्या है वजह
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 20 फ़ीसदी लोगों ने किया पसंद
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 15, 2019, 11:17 AM IST
स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के अवसर पर गुरुवार को यूपी सरकार द्वारा ट्विटर पर #YogiNumber1CM हैशटैग को ट्रेंड करवाने के लिए सहयोग की अपील की गई है. दरअसल इसकी वजह एक सर्वे है, जिसमें बताया गया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देश के सर्वश्रेष्ट मुख्यमंत्रियों में सबसे आगे हैं. उनकी लोकप्रियता बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से ज्यादा है. सूचना विभाग की तरफ से इस हैशटैग को ट्रेंड कराने के लिए सहयोग की अपील की गई है.

बता दें बुधवार को आजतक-कार्वी इनसाइट्स की ओर से एक बड़ा सर्वे जारी किया गया. इसमें तीन तलाक और अनुच्छेद 370 जैसे मुद्दों पर रायशुमारी की गई. यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल पर सबसे बड़ा सर्वे है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता से लेकर एनडीए और यूपीए को मिलने वाली सीटें और वोट शेयर के बारे में भी जाना गया. सर्वे में मुख्यमंत्रियों पर भी लोगों से राय ली गई। इसमें पता चला कि मुख्यमंत्रियों में योगी आदित्यनाथ सर्वश्रेष्ठ हैं, जिन्हें 20 फीसदी लोगों ने अपनी पसंद बताया है.

नीतीश कुमार नंबर-2 पर

इस सर्वे में 10 फीसदी वोटों के साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नंबर दो पर हैं. जबकि तीसरे नंबर पर तीन प्रदेशों के मुख्यमंत्री एक साथ हैं. महाराष्ट्र के देवेंद्र फडणवीस, दिल्ली के अरविंद केजरीवाल और ओडिशा के नवीन पटनायक को 8-8 फीसदी लोगों ने अपनी पसंद बताया है.

आजतक और कार्वी इनसाइट्स ने इस सर्वे के लिए 12,126 लोगों से साक्षात्कार किया, जिसमें 67 फीसदी ग्रामीण और 33 फीसदी शहरी लोग शामिल थे. इस सर्वे में देश के 19 राज्यों के 97 संसदीय क्षेत्रों और 194 विधानसभा क्षेत्रों को शामिल किया गया.

ये भी पढ़ें:

CM योगी आदित्यनाथ ने दी 73वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई, कहा- कश्मीर के लिए नया सवेरा
Loading...

रक्षाबंधन पर मायके जाने से मना किया तो नाराज़ होकर पत्नी ने लगाई फांसी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 15, 2019, 11:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...