बकरीद के मौके पर यूपी के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी शुभकामनाएं

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ईद-उल-अजहा को त्याग, बलिदान और समर्पण का त्योहार बताते हुए मुस्लिम धर्म मानने वालों को बधाई दी है.

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 7:57 AM IST
बकरीद के मौके पर यूपी के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी शुभकामनाएं
बकरीद के मौके पर यूपी के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी बधाई.
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 7:57 AM IST
बकरीद (Bakrid) का त्योहार सोमवार को पूरे देशभर में बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस मौके पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को ईद-उल-अजहा (बकरीद) की शुभकामनाएं दी हैं. राज्यपाल ने कहा कि यह त्योहार त्याग और बलिदान का महत्व बताता है. इसी क्रम में सीएम योगी ने कहा कि यह त्योहार हम सभी को मिलजुल कर रहने तथा सामाजिक सद्भाव बनाए रखने की प्रेरणा देते हैं. मुख्यमंत्री ने इस त्योहार को शांति व आपसी सद्भाव से मनाने की अपील की.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ईद-उल-अजहा को त्याग, बलिदान और समर्पण का त्योहार बताते हुए मुस्लिम धर्म मानने वालों को बधाई दी है. साथ ही उनकी सुख-समृद्धि की कामना करते हुए इस परस्पर सौहार्द्र के साथ मनाने की अपील की है.

बता दें कि बकरीद (Bakrid) या ईद-उल-अजहा (Eid Ul Adha) के दिन बकरे की कुर्बानी दी जाती है. लोग एक-दूसरे के घर जाकर दावतें खाते हैं. मिलकर सभी को ईद की मुबारकबाद देते हैं. गरीबों को भी इस दिन गोश्त के साथ-साथ दान दिया जाता है.

ये भी पढ़ें:

सुर्खियां: यूपी के शिक्षामित्रों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, कश्मीर के 20 खूंखार आतंकी नैनी जेल में शिफ्ट

बदायूं के जिला महिला अस्पताल में 32 बच्चों की मौत

दूसरी शादी कर ससुराल पहुंचा युवक, पहली बीवी को दे डाला ‘तलाक तलाक तलाक’
Loading...

 
First published: August 12, 2019, 7:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...