लाइव टीवी

मुम्बई से लौटी राज्यपाल आनंदी बेन ने पहली बार किया लखनऊ मेट्रो का सफर

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 14, 2019, 8:40 AM IST
मुम्बई से लौटी राज्यपाल आनंदी बेन ने पहली बार किया लखनऊ मेट्रो का सफर
राज्यपाल आनंदी बेन ने पहली बार किया लखनऊ मेट्रो का सफर

राज्यपाल आनंदी बेन ने रेल यात्रा कर लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग ज्यादा से ज्यादा मेट्रो रेल को अपनी व्यवहार शैली में लाए. उन्होंने कहा कि आज हम जिस तरह के बदलाव पर्वयारण में देख रहे. उसको देखते हुए हम सड़कों पर वाहनों का कम प्रयोग करते हुए मेट्रो रेल से यात्रा करें.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने गुरुवार शाम मुम्बई से लौटकर लखनऊ मेट्रो (Lucknow Metro) पर पहली बार सफर किया. इस दौरान राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने चौधरी चरण सिंह से सचिवालय मेट्रो स्टेशन के लिए यात्रा की. इस मौके पर एलएमआरसी (LMRC) के प्रबंध निदेशक कुमार केशव और मेट्रो स्टाफ भी मौजूद रहे. राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने अपनी इस यात्रा के दौरान सबसे पहले चौधरी चरण सिंह मेट्रो स्टेशन के आर्टवर्क को देखा और काफी तारीफ की.

राज्यपाल आनंदी बेन ने रेल यात्रा कर लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग ज्यादा से ज्यादा मेट्रो रेल को अपनी व्यवहार शैली में लाए. उन्होंने कहा कि आज हम जिस तरह के बदलाव पर्वयारण में देख रहे. उसको देखते हुए हम सड़कों पर वाहनों का कम प्रयोग करते हुए मेट्रो रेल से यात्रा करें. अंत में उन्होंने मेट्रो स्टाफ का भी धन्यवाद किया. इस दौरान राज्यपाल ने फीडबैक रजिस्टर लिखा.

बता दें कि हर दिन लगभग 60 हजार यात्री लखनऊ मेट्रो में सफर करते हैं. अब लखनऊ मेट्रो से सफर करने वालों की संख्या 1.11 करोड़ पार गई है. 6 सितंबर, 2017 से ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग के बीच का मेट्रो का परिचालन शुरु हुआ था. उसके बाद रिकार्ड समय में 8 मार्च, 2019 को चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से मुंशीपुलिया तक के पूरे खंड पर परिचालन प्रारंभ हो गया.

इनपुट- मोहम्मद शबाब

ये भी पढ़ें:

काशी में हुई अनोखी शादी, वर-वधू ने प्याज की जयमाल के बाद लिए सात फेरे

कानपुर में आज लगेगी PM मोदी की क्लास, मां गंगा की धार पर ‘नमामी गंगे’ को लेकर मंथन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 8:40 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर