UP Gram Panchayat Chunav Results: आप का दावा- 70 से ज्यादा जिला पंचायत सदस्य जीते, 200 प्रत्याशी बने प्रधान

आम आदमी पार्टी  ने पंचायय चुनाव में बड़ी जीत का किया दावा

आम आदमी पार्टी ने पंचायय चुनाव में बड़ी जीत का किया दावा

Aam Aadmi Party Performance in UP Panchayat Chunav 2021: आम आदमी का दावा है कि यूपी पंचायत चुनाव में उसके 70 से ज्यादा प्रत्याशी जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीते हैं,जबकि 200 से ज्यादा उम्मीदवार ग्राम प्रधानी का चुनाव जीतने में कामयाब रहे हैं.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) की तैयारियों में जोर शोर से जुटी अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की पार्टी ने पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) में बड़ी जीत का दावा किया है. आम आदमी का दावा है कि यूपी पंचायत चुनाव में उसके 70 से ज्यादा प्रत्याशी जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीते  हैं,जबकि 200 से ज्यादा उम्मीदवार ग्राम प्रधानी का चुनाव जीतने में कामयाब रहे हैं. आम आदमी पार्टी ने कहा है कि पंचायत चुनाव में मिली यह जीत अरविन्द  केजरीवाल के दिल्ली मॉडल पर जनता की मुहर है.

वैसे तो यूपी पंचायत चुनाव के सभी नतीजे शाम तक आने हैं और प्रधानी व जिला पंचायत के चुनाव में कोई भी दल सिंबल नहीं देता। लेकिन इस बार सभी दलों ने कुछ प्रत्याशियों को सिंबल पर तो कुछ को समर्थन  देते हुए चुनाव लड़वाया है. ऐसे में समर्थित उम्मीदवार निर्दलीय ही लड़े है. लिहाजा इन सभी जीते हुए प्रत्याशियों पर सब अपना-अपना दावा कर रहे हैं. आम आदमी पार्टी ने भी इस बार पंचायत चुनाव के माध्यम से अपनी तैयारियों को परखने की कोशिश की है.

संजय सिंह बोले केजरीवाल मॉडल की शुरुआत

राज्य सभा सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा, "पंचायत चुनाव में आम आदमी पार्टी की शानदार जीत. 70 से अधिक ज़िला पंचायत सदस्य व 200 से अधिक ग्राम प्रधान, बी.डी.सी जीत चुके हैं. शेष नतीजे आने अभी बाक़ी हैं. भारी जीत हासिल करने वाले प्रत्याशियों व मेहनती कार्यकर्ताओं को बधाई। दिल्ली के केजरीवाल माडल पर मुहर की शुरुआत."
जीते हुए जिला पंचायत सदस्यों को 2022 में विधायकी का मौका

संजय सिंह ने यह भी कहा  कि जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीतने वाले सभी प्रत्याशियों को पार्टी 2022 के चुनाव में भी विधायकी का टिकट देगी. संजय सिंह ने यह भी दावा किया कि कई जिलों में आप के प्रत्याशी दूसरे और तीसरे नंबर पर भी रहे हैं, उन्होंने जनता का आभार जताते हुए कहा कि पंचायत चुनाव के नतीजे आगामी विधानसभा चुनाव में बदलाव के संकेत दे रहे हैं. आम आदमी पार्टी का दावा है कि गोरखपुर, प्रतापगढ़, संत कबीर नगर, जौनपुर, बागपत, बरेली, मैनपुरी, लखीमपुर खीरी और महोबा जनपदों में पार्टी को बड़ी जीत मिली है. लेकिन प्रदेश सरकार उन्हें जीत का सर्टिफिकेट नहीं दे रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज