UP के स्वास्थ्य मंत्री निकले कोरोना पॉजिटिव, बोले- घबराने की बात नहीं, मैं पूरी तरह स्वस्थ
Kanpur News in Hindi

UP के स्वास्थ्य मंत्री निकले कोरोना पॉजिटिव, बोले- घबराने की बात नहीं, मैं पूरी तरह स्वस्थ
UP के स्वास्थ्य मंत्री निकले कोरोना पॉजिटिव (file photo)

जानकारी के अनुसार लखनऊ (Lucknow) में पिछले 5 दिनों में ये चौथा मौका है, जब कोरोना (Corona) के नए मरीजों का आंकड़ा 300 के पार गया है. इससे पहले 16 जुलाई को 308 केस सामने आए थे.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में कोरोना का कहर जारी है. अब इसकी जद में खुद प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह (UP Health Minster Jai Pratap Singh) आ गए हैं. शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री राजा जय प्रताप सिंह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह की तबीयत गुरुवार को खराब हुई थी, जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट कराया गया था. फिलहाल स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह अगले 10 दिनों तक घर पर ही आइसोलेशन में रहेंगे.

उधर, कोरोना पॉजिटिव  रिपोर्ट आने के बाद फोन पर न्यूज18 बातचीत में स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि घबराने की जरूरत नहीं है, मैं पूरी तरह से स्वस्थ और ठीक हूं. उन्होंने कहा कि ट्रू नेट मशीन में जांच के दौरान मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. डॉक्टरों की राय पर फिलहाल में आइसोलेशन पर ही रहूंगा. कोरोना से डरने की नहीं बल्कि सुझाव पर अमल करने की जरूरत है. जय प्रताप सिंह के मुताबिक किसी तरह का कोविड लक्षण नजर नहीं आ रहा है.

यूपी में अब तक 1298 की मौत



पूरे यूपी की बात करें तो गुरुवार को कुल 2529 केस मिले हैं. इसके साथ ही कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 58104 पहुंच गई है. इनमें एक्टिव केस 21003 हैं, वहीं 33803 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं. प्रदेश में मौतों की कुल संख्या 1298 पहुंच गई है.
पांच दिनों में 300 पार हुआ आंकड़ा
जानकारी के अनुसार लखनऊ में पिछले 5 दिनों में ये चौथा मौका है, जब कोरोना के नए मरीजों का आंकड़ा 300 के पार गया है. इससे पहले 16 जुलाई को 308 केस सामने आए थे. वहीं 19 जुलाई को सबसे ज्यादा 392 केस आने से हडकंप मच गया था. इसके बाद 20 जुलाई को 282 केस और 22 जुलाई को 310 केस सामने आए.

बता दें कोविड-19 के बढ़ते केस की वजह से लखनऊ के 4 थाना क्षेत्रों में लॉकडाउन है. लखनऊ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कहा कि होम क्वारंटाइन किसी भी व्यक्ति को लक्षण आने पर 2 घंटे के अंदर अस्पताल भेजा जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading